Bihar: इंजीनियर के घर रेड, 80 लाख कैश, लाखों के गहने और करोड़ों की संपत्ति देख अधिकारियों के उड़े होश

बिहार देश
Spread the love

भागलपुर। बड़ी खबर बिहार के भागलपुर से आयी है। यहां बिहार राज्य पुल निगम विभाग में कार्यपालक अभियंता श्रीकांत शर्मा के घर विजिलेंस की टीम ने छापा मारा। छापेमारी के दौरान टीम को इतने पैसे मिले कि नोटों की गिनती के लिए मशीनें मंगवानी पड़ी।

खबर है कि एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ने ट्रॉली बैग्स में ठूंस-ठूंस कर रुपये रखे थे। टीम ने उनके घर में 80 लाख कैश बरामद किया है। इसके अलावे लाखों रुपये के गहने और जमीन के कागजात मिले हैं। विजिलेंस टीम ने जोगसर थाना इलाके की हनुमान नगर कॉलोनी स्थित उनके आवास पर बुधवार को रेड की।

निगरानी टीम से मिली जानकारी के अनुसार, आय से अधिक संपत्ति को लेकर विजिलेंस कोर्ट में मामला चल रहा है। कोर्ट ने इस मामले को लेकर जांच का निर्देश जारी किया था। इसको लेकर बुधवार को निगरानी की टीम ने उनके आवस पर रेड की। छापेमारी के दौरान टीम को भारी मात्रा में कैश, जेवरात के साथ जमीन के कागजात बरामद हुए हैं।

विजिलेंस के पुलिस उपाधीक्षक सत्यकांत ने बताया कि विभाग को पहले से ही गुप्त सूचना मिली थी कि एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के नाम कई बेनामी संपत्ति हैं। इसके बाद कोर्ट के आदेश पर 24 जुलाई को वारंट जारी किया गया।

राजधानी पटना स्थित उनके ऑफिस सहित भागलपुर के जोगसर थाना क्षेत्र अंतर्गत हनुमान नगर स्थित आवास में छापेमारी की गई। विजिलेंस टीम ने 500 के नोटों से भरा दो ट्रॉली बैग बरामद किया है। इसके अलावे लाखों के आभूषण और कई बेनामी संपत्ति के दस्तावेज भी बरामद किया है।

विजिलेंस के अधिकारी ने बताया कि टीम उनके बैंक और संपत्ति के कागजात खंगाल रही है, जिसके बाद ही स्पष्ट तौर पर अवैध संपत्ति और रुपए का आंकड़ा सामने आ पाएगा।

उन्होंने कहा कि लगभग 80 लाख नकद, लाखों के आभूषण बरामद किए गए हैं। फिलहाल एग्जीक्यूटिव इंजीनियर श्रीकांत शर्मा को विजिलेंस की टीम ने कस्टडी में रखा है और जांच की प्रक्रिया जारी है।