Bihar: नवादा में एक लाख रुपये रिश्वत लेते दारोगा लालबाबू यादव गिरफ्तार

बिहार अपराध देश
Spread the love

नवादा। बिहार में भ्रष्टाचार चरम पर है। यहां बगैर घूस दिये काम कराना नामुमकिन है। नवादा जिले के नवादा नगर थाना में तैनात दारोगा लालबाबू यादव को सोमवार को निगरानी के अधिकारियों ने एक लाख रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया।

बताया जाता है कि लालबाबू यादव के द्वारा एक व्यक्ति से केस के मामले में ₹एक लाख रुपये की मांग की गई थी और इसकी निगरानी को सूचना दी गई थी। इसके बाद निगरानी की टीम ने सत्यापन करने के बाद सोमवार को नगर थाना क्षेत्र में ही वर्दी में तैनात दारोगा लालबाबू यादव को एक लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया।

निगरानी के अधिकारी अशोक प्रसाद ने बताया कि दहेज हत्या के मामले को रफा-दफा एसपी से कराने के नाम पर रुपये लिये गए थे। सबसे दुर्भाग्यपूर्ण बात तो यह है कि रुपये लेकर उसने शत प्रतिशत गारंटी के साथ एसपी से मामले को रफा-दफा करने की जिम्मेवारी भी ली थी। इसके बाद निगरानी को सूचित किया गया था।

निगरानी की टीम ने इस भ्रष्ट दारोगा को दिनदहाड़े नगर थाने से रिश्वत की राशि के साथ गिरफ्तार कर लिया। इस रिश्वतखोरी की घटना ने नवादा के एसपी को भी कटघरे में खड़ा कर दिया है। अब देखना यह है कि निगरानी की टीम एसपी के विरुद्ध जांच में क्या सच्चाई सामने ला पाती है।