पश्चिम बंगालः बांकुड़ा में मालगाड़ी हादसे के बाद कई ट्रेनें कैंसिल, यात्रा से पहले यहां चेक करें लिस्ट

अन्य राज्य देश
Spread the love

कोलकाता। रेलयात्री ध्यान दें। दक्षिण पूर्व रेलवे के खड़गपुर-आद्रा रेल डिवीजन के अंतर्गत बांकुड़ा में दो मालगाड़ियों की टक्कर के बाद मार्ग पर यातायात बाधित हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, आद्रा रेलवे स्टेशन के पास खाली खड़ी मालगाड़ी को दूसरी चलती मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। जिससे कई डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे के बाद कई ट्रेनों को रद्द किया गया है। रेल अधिकारियों के मुताबिक, दोनों मालगाड़ियां खाली थीं। दोनों आपस में कैसे टकराईं अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है।

मालगाड़ी हादसे के बाद आद्रा रेल डिवीजन की कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। रेलवे की ओर से मार्ग को क्लियर करने का काम किया जा रहा है। हालांकि, एहतियातन रेलवे ने इस रूट की कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। कुछ ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है।

इस डिवीजन के अंतर्गत पश्चिम बंगाल के 4 जिले जिसमें पश्चिम मिदनापुर, बांकुरा, पुरुलिया और बर्दवान, जबकि झारखंड के 03 जिले आते हैं, जिसमें धनबाद, बोकारो और सिंहभूम शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक, इस हादसे के बाद आज पुरुलिया हावड़ा एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है। वहीं, पोरबंदर संतरागाछी एक्सप्रेस को पुरुलिया स्टेशन से चांडिल टाटानगर के रास्ते भेजा जा रहा है। 

आपको बता दें कि यह हादसा पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा में आज (रविवार) तड़के चार बजे हुआ। गनीमत रही कि दोनों ही मालगाड़ियां खाली थीं। ट्रेनों के लिए रेलवे की ओर से लाइन को खोलने की कोशिश की जा रही है।