ऑफिस के काम में हस्‍तक्षेप करते हैं शिक्षक, सचिव ने शिक्षा पदाधिकारियों से मांगा प्रतिवेदन

झारखंड
Spread the love

रांची। शिक्षा विभाग के कार्यालय के काम में सहायक शिक्षक हस्‍तक्षेप करते हैं। ऑफिस में उनके लिए कमरा तक है। इसकी सूचना शिक्षा सचिव के रवि कुमार को मिली है। इसे उन्‍होंने गंभीरता से लिया है। इसके बाद रांची जिला शिक्षा पदाधिकारी और दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल के क्षेत्रीय शिक्षा संयुक्त निदेशक से प्रतिवेदन मांगा है।

सचिव ने आदेश मे लिखा है कि ज्ञात हुआ है कि रांची के मध्य विद्यालय, पंडरा के सहायक शिक्षक अशोक कुमार सिंह द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय और क्षेत्रीय शिक्षा संयुक्त निदेशक के कार्यालय के कार्यों में हस्तक्षेप किया जाता है। यह भी ज्ञात हुआ है कि क्षेत्रीय शिक्षा संयुक्त निदेशक के कार्यालय में उनके लिए एक अलग से कक्ष आवंटित किया गया है।

यह भी ज्ञात हुआ है कि इनके द्वारा 19 मई, 2023 को नियुक्ति पत्र वितरण के कार्यों में भी हस्तक्षेप किया गया है। यदि उपर्युक्त सूचना सही है तो किसी सहायक शिक्षक द्वारा वरीय पदाधिकारी के कार्यालय के कार्यों में हस्तक्षेप करना गंभीर विषय है।

सचिव ने निर्देश दिया है कि उपर्युक्त तथ्यों के संबंध में आत्मभारित प्रतिवेदन दो दिनों के अन्दर अधोहस्ताक्षरी के अवलोकनार्थ उपलब्ध कराना सुनिश्चित की जाय।