ED ने जमीन घोटाले मामले में न्यूक्लियस मॉल के संचालक विष्णु अग्रवाल से की 9 घंटे पूछताछ

झारखंड
Spread the love

रांची। बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जमीन घोटाले मामले में व्यवसायी और न्यूक्लियस मॉल के संचालक विष्णु अग्रवाल से नौ घंटे तक पूछताछ की। विष्णु अग्रवाल सुबह 11 बजे ईडी ऑफिस पहुंचे थे।

पूछताछ के दौरान विष्णु अग्रवाल ने स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों का हवाला दिया, तो ईडी ने मेडिकल टीम बुला कर उनके स्वास्थ्य की जांच कराई। पूर्व में भी विष्णु अग्रवाल को आठ मई को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था। वह कार्यालय गए भी थे, लेकिन बीमारी की वजह से उन्होंने समय की मांग की थी।

ईडी ने विष्णु अग्रवाल से रांची के पूर्व उपायुक्त छवि रंजन और प्रेम प्रकाश से रिश्ते, विवादित जमीनों की खरीद-बिक्री मामले के अलावा फर्जीवाड़ा करने में सहयोग करने वालों के बारे में पूछताछ की। उनसे सेना के कब्जे वाली एक अन्य जमीन की भी जानकारी ली, जो रांची में सिरमटोली चौक के पास है।

रांची के पूर्व उपायुक्त छवि रंजन के मौखिक आदेश पर ही चेशायर होम रोड की एक एकड़ विवादित जमीन का म्यूटेशन विष्णु अग्रवाल और उनकी पत्नी अनुश्री अग्रवाल के नाम पर बड़गाईं के तत्कालीन अंचलाधिकारी मनोज कुमार ने किया था। ईडी ने पिछले वर्ष चार नवंबर को विष्णु अग्रवाल के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान मोबाइल जब्त किया था।