सीएमपीडीआई में साइक्लोथॉन और पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन

झारखंड
Spread the love

रांची। मिशन लाइफ के हिस्से और विश्व पर्यावरण दिवस-2023 के उपलक्ष्य में सीएमपीडीआई परिसर में साइक्लोथॉन-सह-वॉकथॉन का आयोजन 3 जून को किया गया। सीएमपीडीआई के निदेशक (तकनीकी/इंजीनियरिंग सेवाएं) शंकर नागाचारी ने इसे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर नागाचारी ने प्रतिभागियों को प्लास्टिक प्रदूषण से निजात पाने के लिए अपनी अंतर-दृष्टि विकसित करने और व्यावहारिक दृष्टिकोण अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया।

सीएमपीडीआई के स्वर्णरेखा हॉल में बच्चों में पर्यावरण संरक्षण के महत्व को विकसित करने के लिए पेंटिंग प्रतियोगिता हुई। संस्थान के कर्मियों के कक्षा पांचवी तक के बच्चे/बच्चियों के लिए ‘पर्यावरण प्रदूषण’ विषय पर और छठी से बारहवीं कक्षा के बच्चों के लिए ‘जल संरक्षण’ विषय पर प्रतियोगिता हुई। इसमें 80 से अधिक बच्चों ने भाग लिया।

इस अवसर पर सीएमपीडीआई की कस्तूरी महिला सभा की अध्यक्षा श्रीमती रूपाली गुप्ता ने बच्चों को पर्यावरण के प्रति जागरूक रहने के लिए प्रेरित किया। मौके पर श्रीमती नीरजा गोमास्ता और श्रीमती प्रीति नागाचारी एवं सभा की अन्य सदस्य मौजूद रहीं।

साइक्लोथॉन-सह-वॉकथॉन और पेंटिंग प्रतियोगिता के सभी प्रतिभागियों को पर्यावरण दिवस थीम पर आधारित टी-शर्ट और टोपी वितरित किए गए।