खाद्य मंत्री डॉ रामेश्‍वर उरांव के जिले में लाभुकों को नहीं मिला राशन

झारखंड
Spread the love

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। झारखंड के खाद्य, सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले विभाग के कैबिनेट मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव के जिले में लाभुकों को जून महीने का राशन अब तक नहीं मिला है। लाभुक लगातार राशन दुकान का चक्‍कर लगाकर घर लौट जा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक जिले के सदर प्रखंड के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के गरीब लाभुकों को जून माह का राशन अब तक नहीं मिल पाया है। वे पिछले पांच-छह जून से ही राशन लिए बगैर ही दुकान से लौट जा रहे हैं।

डीलरों से पूछने पर उन्होंने बताया कि‍ गोदाम से ही समय से राशन का उठाव नहीं हो रहा है। जब दुकानदार को ही राशन उपलब्ध नहीं होगा, तब वे लाभुकों को कहां से देंगे।

डीलर रोजाना गर्मी, धूप और अब बरसात में भी गोदाम आकर बिना राशन लिए लौट रहे हैं। डीलर उमा देवी ने बताया कि‍ गोदाम समय से खुलता तक नहीं है। लगातार गोदाम जाकर बैरंग लौट रहे हैं। उन्हें भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

डीलरों का कहना है कि ट्रांसपोर्टर की लापरवाही के कारण गरीबों को राशन समय से नहीं मिल रहा है। मामले पर गोदाम प्रबंधक से पूछने पर उन्होंने हड़ताल में होने की बात कही। वहीं ट्रांसपोर्टर संतोष महतो और मौके पर मौजूद अन्‍य ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।