बालू माफियाओं के विरूद्ध प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई, देखें वीडियो

झारखंड
Spread the love

  • जेसीबी मालिक सहित तीन लोगों पर नामजद एफआईआर

जमशेदपुर। बालू माफिया के खिलाफ जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। इस क्रम में बहरागोड़ा में देर रात कार्रवाई कर करीब 7300 CFT बालू जब्त किया गया। तीन लोगों पर नामजद एफआईआर दर्ज की। 1 जेसीबी जब्त किया गया। जेसीबी मालिक पर भी एफआईआर दर्ज किया गया है।

घाटशिला के अनुमंडल पदाधकारी सत्यवीर रजक के नेतृत्व में बहरागोड़ा प्रखंड में देर रात की गई कार्रवाई में बड़ी मात्रा में बालू का अवैध भंडारण पकड़ा गया है। इस मामले में तीन लोगों बिरसा मुंडा, देबु ओझा और भीमसेन कुंतिया पर नामजद एफआईआर दर्ज कराने के साथ साथ जब्त जेसीसी के मालिक पर भी एफआईआर कराया गया है।

बालू माफियाओं के विरूद्ध कार्रवाई में सीओ बहरागोड़ा जीतराय मुर्मू, थाना प्रभारी बहरागोड़ा, राजस्व उपनिरीक्षक एवं थाना से सशस्त्र बल शामिल थे। रात 2 बजे गुप्त सूचना मिली कि कुछ लोगों द्वारा बालू का अवैध रूप से भंडारण कर बिक्री की जा रही है। टीम जब जांच के लिए मौके पर ग्राम झारिया में पहुंची, तब पाई कि एक जेसीबी JH05V 6003 और अवैध रूप से भंडारण कर 1300 CFT बालू रखा गया है।

जेसीबी का चालक पुलिस प्रशासन की टीम को देखकर भागने लगा। सशस्त्र बल द्वारा पकड़कर पूछताछ किए जाने पर झारिया ग्राम में ही एक अन्य स्थान पर बालू भंडारण किए जाने की सूचना दिया। टीम ने मौके पर जाकर जांचा तो वहां से भी 6000 CFT बालू जब्त किया गया।