फिरायालाल पब्लिक स्कूल में पुरस्कृत किए गए टॉपर्स

शिक्षा झारखंड
Spread the love

रांची। फिरायालाल पब्लिक स्कूल 4 मई को पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इसमें सत्र 2022-2023 के टॉपर्स को पुरस्कृत किया गया। यह पुरस्कार कक्षाओं के विषयवार टॉपर, सर्वाधिक उपस्थिति एवं विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय उपलब्धियों के लिए दिया गया।

समारोह के मुख्य अतिथि रांची के सिटी एसपी शुभांशु जैन थे। विद्यालय के संस्थापक हरीश मुंजाल, शिक्षा निदेशिका श्रीमती सुषमा मुंजाल, चेयरमैन विपुल मुंजाल, निदेशक ऋतुल मुंजाल, प्राचार्य नीरज कुमार सिन्हा, प्रबंधन समिति के सदस्यगण, विद्यार्थी समूह, उनके माता-पिता, अभिभावक एवं शिक्षक उपस्थित थे।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने विद्यालय की 25वीं वर्षगांठ पर सिल्वर जुबली लोगो का अनावरण भी किया। उन्होंने सभी अभिभावक से कहा कि‍ बच्चे पर दबाव नहीं डाले। वे जो करना चाहते है, उन्हे करने दे। मोबाइल नेट की जरूरत पड़ने पर ही सदुपयोग करे, तो एक दिन सफलता जरूर मिलेगी।

प्राचार्य ने विद्यार्थियों के जीवन में पुरस्कारों के महत्व और विद्यालय के गौरवशाली 25 साल की उपलब्धियों को बताया। उन्होंने सभी अभिभावक को कहा कि आपलोग का सहयोग हमेशा हमलोग पर बना रहे।

कक्षा नर्सरी से ग्यारहवीं तक के प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह देकर प्रोत्साहित किया गया। सभी कक्षाओं के विषय वार टॉपर के साथ सर्वाधिक उपस्थिति वाले विद्यार्थियों को भी पुरस्कृत किया गया।

गत साल सम्पन्न हुए ओलम्पियाड में विशिष्ट स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को भी पदक और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

सत्र 2022-23 के लिए सर्वश्रेष्ठ कक्षा का पुरस्कार सीनियर सेक्शन में कक्षा सातवीं ‘अ’ और वर्ग शिक्षिका श्रीमती देओल को और जूनियर में कक्षा पहली ‘अ’ एवं श्रीमती पद्मजा को मिला।

बेस्ट हाउस का अवार्ड सीनियर सेक्शन में शांति हाउस एवं हाउस हेड जेपी प्रसाद को और जूनियर सेक्शन में मैत्री हाउस को प्रदान किया गया।

सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थी का पुरस्कार सृजा मंडल (कक्षा-पांचवी अ) और नंदिनी कुमारी (कक्षा-आठवीं अ) को दिया गया। ग्यारह हजार रूपए दोनों प्रतिभागियों को पुरस्कार के रूप में प्रदान किए गए। ये पुरस्कार शिक्षा निदेशिका श्रीमती सुषमा मुंजाल के द्वारा प्रदान किया गया।

(बेस्ट हाउस और बेस्ट क्लास का पुरस्कार जूनियर सेक्शन इंचार्ज श्रीमती प्रेरणा मुंजाल और सीनियर सेक्शन इंचार्ज श्रीमती हनीत मुंजाल ने दिया। मुख्य अतिथि शुभांशु जैन ने बच्चों को अपने आशीर्वचन से अनुग्रहित किया। धन्यवाद सुश्री प्रियाशा राय ने दिया।