पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को अपराधियों की तरह धक्का देते और दौड़ाते ले गई रेंजर्स, देखें लेटेस्ट वीडियो

Uncategorized दुनिया
Spread the love

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को इस्लामाबाद हाई कोर्ट के बाहर से गिरफ़्तार कर लिया गया। इमरान की गिरफ्तारी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें पाकिस्तानी रेंजर्स अपराधियों की तरह उन्हें धक्का देते और दौड़ाते हुए ले जा रही है।

पीटीआई के नेता अजहर मसवानी ने आरोप लगाया कि रेंजर्स द्वारा अदालत के अंदर से 70 वर्षीय खान का ‘अपहरण’ किया गया। उन्होंने बताया कि पार्टी ने देश भर में प्रदर्शन का तत्काल आह्वान किया है। वहीं पार्टी के एक अन्य नेता ने ट्विटर पर वीडियो संदेश में कहा, ‘वे (रेंजर्स) इमरान खान को टॉर्चर कर रहे हैं और उनको पीट रहे हैं।

वहीं, इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने भी उनकी गिरफ्तारी को अपहरण करार दिया है। पीटीआई ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘पाकिस्तान रेंजर्स ने पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान का अपहरण कर लिया।’ पार्टी ने यह भी दावा किया कि गिरफ्तार किए जाने के दौरान इमरान खान को पाकिस्तानी रेंजर्स ने धक्का दिया था, जिससे वे घायल हो गए।

पाकिस्तानी अखबार डॉन के अनुसार इमरान खान को अल-कादिर ट्रस्ट मामले में गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि बहरिया टाउन में पीटीआई अध्यक्ष और उनकी पत्नी के स्वामित्व वाले अल-कादिर ट्रस्ट को 53 करोड़ रुपये मूल्य की जमीन गलत तरीके से आवंटित की गई।

गिरफ्तारी से पहले पूर्व पीएम का प्री- रिकोर्डेड वीडियो सामने आया है, जिसमें वह कह रहे हैं कि मैं कभी पाकिस्तान के संविधान के खिलाफ नहीं गया और न मैंने कभी कानून तोड़ा। जब से मैं राजनीति में आया हूं, तब से मैंने कोशिश की है कि सभी मेरा संघर्ष शांतिपूर्ण और संविधान के दायरे में हो।