Jharkhand : शिक्षा सचिव ने शिक्षकों के ट्रांसफर को लेकर स्थिति की साफ

शिक्षा झारखंड
Spread the love

  • संगठन के सदस्‍यों ने की थी मुलाकात

रांची (Jharkhand)। शिक्षा सचिव के रवि कुमार ने संगठनों को शिक्षकों के ट्रांसफर को लेकर स्थिति साफ कर दी है। दरअसल, सीएम के ओएसडी की सलाह पर शिक्षक संगठनों के सदस्‍य ने शिक्षा सचिव से निदेशालय में मुलाकात की। वार्ता के बाद शिक्षा सचिव को मांग पत्र सौंपा।

शिष्‍टमंडल का नेतृत्‍व एकीकृत गृह जिला स्थानांतरण शिक्षक संघ झारखंड के मुख्य प्रदेश प्रतिनिधि प्रेम प्यारे लाल एवं प्रदेश प्रभारी दिलीप कुमार राय और टीजीटी, पीजीटी अंतर जिला स्थानांतरण शिक्षक संघ झारखंड के मुख्य प्रदेश प्रतिनिधि राजु रजक एवं श्वेता कुमारी ने किया।

शिक्षा सचिव ने कहा कि शिक्षकों के स्थानांतरण में अभी समय लगेगा। पहले पति -पत्नी नौकरी, असाध्य रोग और विशेष परिस्थिति वाले का तबादला होगा। मैचुअल ट्रांसफर और अन्‍य स्थानांतरण पर भी समय लगेगा।

शिक्षक संगठनों के सदस्‍यों ने माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में सुनीता से वार्ता की। उन्‍हें मांग पत्र भी सौंपा। उन्‍होंने कहा कि अभी हाई स्कूल शिक्षकों की नियुक्ति हो रही है। इसीलिए स्थानांतरण प्रक्रिया पर रोक लगी हुई है।

प्रारंभिक शिक्षक-शिक्षिकाओं के स्थानांतरण को लेकर प्राथमिक शिक्षा निदेशालय में मांग पत्र संगठनों ने सौंपा। मौके पर सभी जिलों से प्राथमिक से लेकर +2 के शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद थे।

शिष्‍टमंडल में प्रेम प्यारे लाल, दिलीप कुमार राय, राजेश पाल तिवारी, अनिल पाठक, संध्या सिंह, श्वेता कुमारी, राजु रजक, मनीष कुमार तिवारी और राज्य के सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं शामिल थे।