ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के जूनियर विंग में ग्रेजुएशन सेरेमनी, बच्‍चे सम्‍मानित

शिक्षा झारखंड
Spread the love

रांची। ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में ग्रेजुएशन सेरेमनी सह ग्रैंडपैरेंट्स डे का आयोजन 13 मई को किया गया। इसमें कक्षा प्रेप से पहली कक्षा में आए 203 बच्चों को सर्टिफिकेट एवं मेडल देकर सम्मानित किया गया। यह क्षण दो-तरफा सम्मान का था। एक तरफ बच्चे अपने बड़ों से सम्मान पा रहे थे, तो दूसरी तरफ़ रंगारंग कार्यक्रम के जरिए अपनी भावनाओं से अपने अभिभावकों को ओत-प्रोत कर रहे थे।

मुख्य अतिथि डॉ हरमिंदर वीर सिंह थे। उन्होंने विद्यालय में विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन कर इस कार्यक्रम की प्रशंसा की तथा कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से बच्चे अच्छे संस्कार प्राप्त करते हैं तथा उनकी प्रतिभा भी निखरती है।

ऑक्सफ़ोर्ड पब्लिक स्कूल के चेयरमैन सह पांकी विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ एसबीपी मेहता ने कहा कि उनका लक्ष्य रहा है कि कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित नहीं रहे। हर स्तर पर सफल छात्रों को सम्मान देकर ऊर्जान्वित किया जाए, जिससे उनमें पढ़ाई के प्रति रुचि बनी रहे। अच्छी शिक्षा ही देश के विकास में सहायक है।

सेक्रेटरी श्रीमती किरण मेहता ने अभिभावकों का बच्चों के जीवन में महत्‍व को बताते हुए सभी बच्चों को सुझाव दिया कि उन्हें अपने अभिभावकों के साथ अवश्य की कुछ समय बिताना चाहिए।

एकेडमिक डायरेक्टर डॉ सिमी मेहता ने कहा कि इस तरह के आयोजन से बच्चों के साथ अभिभावकों की नजदीकी बढ़ती है। उनका मन भी आह्लादित होता है।

प्राचार्य राजकिशोर शर्मा ने अभिभावकों और वर्तमान के बच्चों के बीच बढ़ती दूरियों कों पाटने की सलाह दी।

उप प्राचार्य केआर झा. ने उपस्थित अभिभावकों का अभिवादन किया। उनसे अपना महत्‍वपूर्ण समय बच्चों के लिए देने का सुझाव भी दिया ।

जूनियर विंग इंचार्ज रवि शेखर ने नन्हे मुन्हें विद्यार्थियों को सुझाव दिया कि वे खेल एवं शिक्षा के साथ साथ नियमित रूप से अपने अभिभावकों के अनुभव को भी प्राप्त करते रहें।

इस अवसर पर प्राचार्य नर्सरी विंग सोमा घोष, अभिभावक एवं सभी शिक्षक- शिक्षिकाएँ उपस्थित थे।