CCL : सीएसआर की योजनाओं को सस्‍टेनेबल बनाने पर जोर दिया डीपी ने

झारखंड
Spread the love

रांची। सेंट्रल कोलफील्‍ड्स लिमिटेड (CCL) के रांची स्थित मुख्‍यालय में सीएसआर संबंधी कार्यों की समीक्षा बैठक 4 मई को हुई। इसकी अध्‍यक्षता सीसीएल के निदेशक (कार्मिक) हर्ष नाथ मिश्र ने की। इस अवसर पर महाप्रबंधक (सीएसआर) बाल कृष्‍ण लाडी सहित सीसीएल मुख्‍यालय एवं विभिन्‍न क्षेत्रों के सीडी संवर्ग के अधिकारी उपस्थित थे।

इस अवसर पर निदेशक (कार्मिक) हर्ष नाथ मिश्र ने कहा कि सीसीएल कोयला उत्‍पादन के साथ-साथ अपने हितधारकों के समावेशी विकास के लिए प्रतिबद्ध है। सीएसआर के माध्‍यम से समाज के अंतिम व्‍यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाना हमेशा से ही सीसीएल की प्राथमिकता रही है।

मिश्र ने सीएसआर की योजनाओं को नवाचारयुक्‍त और सस्‍टेनेबल बनाने पर जोर दि‍या। उन्‍होंने कहा कि सीएसआर द्वारा ना सिर्फ लोगों के जीवन में सकारात्‍मक परिवर्तन आता है, बल्कि इससे कंपनी की सामाजिक स्‍वीकार्यता भी बढ़ती है।

बैठक में सीएसआर के माध्‍यम से चलाई जा रही योजनाओं के साथ-साथ भविष्‍य की प्रस्‍तावित योजनाओं पर भी चर्चा की गयी।

ज्ञातव्‍य हो कि सीसीएल द्वारा सामाजिक निगमित दायित्‍व (सीएसआर) के अंतर्गत विभिन्‍न कल्‍याणकारी योजनाओं ‍का सफलतापूर्वक संचालन किया जा रहा है। इसमें सीसीएल के लाल एवं लाडली, जेएसएसपीएस आदि शामिल हैं। इसी तरह सेंट्रल लाइब्रेरी का निर्माण एवं रामगढ़ जिला में सेंट्रलाईज्‍ड किचेन के अंतर्गत पोषणयुक्‍त मिड डे मील की व्‍यवस्‍था की जायेगी।