BIHAR: महिला से चेन छीनकर भाग रहे बदमाशों ने बीजेपी सांसद पर तानी पिस्टल, जानें आगे

बिहार देश
Spread the love

औरंगाबाद। नीतीश कुमार के बिहार में अपराधियों के हौंसले इतने बढ़ गए हैं कि दिन दहाड़े पहले महिला के गले से सोने की चेन तोड़ ली और उसके बाद बीच सड़क पर सांसद पर ही पिस्टल तान दी। औरंगाबाद के बीजेपी सांसद सुशील सिंह पर अपराधियों ने शुक्रवार दोपहर उस वक्त पिस्टल तान दिया, जब सांसद चेन छीनकर बाइक से भाग रहे तीन अपराधियों का पीछा कर रहे थे।

घटना औरंगाबाद के बारूण थाना क्षेत्र में एनएच-19 पर घटी है। सांसद सुशील सिंह सासाराम से औरंगाबाद लौट रहे थे, तब ही डेहरी सोन पुल पर एक महिला सरिता गुप्ता रोती हुई दिखी। उन्होंने रोने का कारण पूछा, तो महिला ने दिन दहाड़े ही चेन लूट का मामला बताया और भागते हुए अपराधियों को दिखाया।

इस पर सांसद ने अपनी गाड़ी बदमाशों के पीछे दौड़ा दी, लेकिन बदमाशों ने बाइक पर चलते हुए सांसद पर ही पिस्टल तान दी और पीछा नहीं करने के लिए कहा। इसके बाद नौ किलोमीटर तक पीछा करने के बाद सासंद के बॉडीगार्डों ने तीन बदमाशों को दबोच लिया।

बदमाशों के पास से महिला से लूट की चेन मिली है, जिसे सांसद ने महिला को सौंप दिया। वहीं बदमाशों के पास दो पिस्टल और कारतूस भी मिले हैं। सांसद ने बताया कि सासाराम से वापसी में वे औरंगाबाद जिले की सीमा में बारूण थाना क्षेत्र में सोन पुल से गुजर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने एक बाइक पर पीछे बैठी रोती हुई महिला ने जोर से चिल्लाते हुए कहा कि मेरे गले से सोने की चेन छीनकर अपराधी आगे बाइक से भाग रहे हैं। महिला से यह जानते ही उन्होंने अपने वाहन के चालक को एक ही बाइक से भाग रहे तीनों अपराधियों का पीछा करने को कहा।

पीछा करने के दौरान करीब पहुंचते ही चलती बाइक से अपराधियों ने उन पर पिस्टल तान कर भिड़ाते हुए कहा कि हमारा पीछा करना छोड़ दो, नहीं तो गोली मार देंगे। इसके बावजूद उन्होंने अपराधियों की धमकी की परवाह नहीं करते हुए अपराधियों का पीछा करना जारी रखा। इस दौरान एक ट्रक उनके वाहन के बीच में आ गया, जिससे अपराधियों को आगे निकल जाने का मौका मिल गया। इसके बावजूद उन्होंने अपराधियों का पीछा करना लगातार जारी रखा।

इस दौरान उन्होंने अपराधियों का एनएच-19 पर करीब आठ किलोमीटर तक पीछा किया। इसी बीच मधुपुर के पास अपराधी सड़क के दूसरे लेन में घुसकर भागने के लिए रोड के कट से मुड़े, लेकिन वहां पर कट मिट्टी होने के कारण वे बाइक समेत गिर पड़े। बाइक से गिरते ही तीनों अपराधी बाइक छोड़कर दौड़ते हुए खेतों की ओर भागने लगे। यह देख उन्होंने अपना वाहन रोकवा दिया।

वाहन के रुकते ही उनके अंगरक्षक बिहार पुलिस और सीआरपीएफ के जवानो ने तीनों अपराधियों को दौड़ाते हुए करीब 1।5 किमी। तक पीछा किया। इस बीच बारूण थाना की गश्ती गाड़ी भी पहुंच गई और गश्ती में रहे जवानों ने भी अपराधियों का खदेड़ कर पीछा किया। दौड़ने से अपराधी थक गए और आखिरकार खेत के उबड़-खाबड़ होने से वे एक जगह पर लड़खड़ा कर गिर पड़े। खेत में गिरते ही उन्हें खदेड़ रहे उनके अंगरक्षकों ने अपराधियों को दबोच लिया।

पीड़िता सरिता कुमारी बारुण थाना के सिरिस निवासी राजेश गुप्ता की पत्नी हैं। वह अपनी बीमार बुआ को देखने रोहतास जिले के जमुहार स्थित एक निजी मेडिकल कॉलेज गई थी। बीमार बुआ को देखकर बाइक से पति के साथ लौटने के दौरान ही अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया, लेकिन उनकी किस्मत अच्छी नहीं थी और वे पकड़े गए।

पकड़े गए अपराधियों की पहचान रोहतास जिले के अकोढ़ी गोला थाना के बांक निवासी टिंकू कुमार, आनंद कुमार ठाकुर एवं डेहरी के इदगाह मुहल्ला निवासी बिट्टू यादव के रूप में की गई है।