कुपवाड़ा एनकाउंटर में 2 आतंकी ढेर, पठानकोट से जम्मू तक रेड अलर्ट जारी, एहतियातन आर्मी स्कूल को किया गया बंद

अन्य राज्य देश
Spread the love

श्रीनगर। बड़ी खबर जम्मू-कश्मीर से आ रही है। कुपवाड़ा स्थित पिचनाद माछिल इलाके के पास सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में पिचनाद माछिल इलाके के निकट हुई।

उन्होंने बताया, ‘दो आतंकवादी मारे गए। तलाशी अभियान अभी भी जारी है।’ उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकवादियों की शिनाख्त की जा रही है तथा उनके संगठन के बारे में पता लगाया जा रहा है।

उधर जम्मू-कश्मीर में बड़े आतंकी हमले की साजिश की खुफिया जानकारी के बाद पठानकोट से लेकर जम्मू तक में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। इसके साथ ही इलाके के सारे सैनिक स्कूल बंद करने के निर्देश दिए गए हैं।

बीते दिनों पठानकोट से लगती भारत-पाकिस्तान सीमा पर 3 संदिग्ध देखे गए थे। बीएसएफ द्वारा रोके जाने पर वे  फायरिंग करते हुए फरार हो गए थे। इस बीच खुफिया एजेंसियों ने जानकारी दी कि आतंकी 5 मई या उससे पहले जम्मू-कश्मीर में किसी बड़े हमले की तैयारी कर रहे हैं।

खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकी पुलवामा हमले की तरह ही सुरक्षाबलों के काफिले या फिर  उसके संस्थानों को निशाना बनाने की योजना बना रहे हैं।