पड़ोसी शकूर खान ने की हैवानियत की हदें पारः दलित महिला के साथ किया दुष्कर्म, फिर एसिड डालकर लगा दी आग, मौत के बाद…

अन्य राज्य देश
Spread the love

राजस्थान। शर्मनाक और दिल को दहला देने की घटना राजस्थान के बालोतरा जिले से सामने आयी है। यहां शकूर खान नाम के एक हैवान ने पहले एक दलित महिला के साथ दुष्कर्म किया और उसके बाद उसपर एसिड डालकर आग के हवाले कर दिया। महिला की मौके पर ही मौत हो गई है।

जानकारी के अनुसार आरोपी शकूर खान महिला का पड़ोसी था। उसने महिला के घर में घुसकर पहले उसके साथ हैवानियत की और फिर उसके शरीर को तेजाब से जला दिया, जिससे महिला की मौत हो गयी।

इधर बीजेपी नेता वसुंधरा राजे ने इस घटना को लेकर राजस्थान सरकार पर तीखा हमला बोला है और ट्वीट किया है- बालोतरा में दलित महिला के साथ दुष्कर्म कर उसे तेजाब से जला कर मारा गया है। इस घटना से स्पष्ट हो गया है कि अब राजस्थान में कोई सुरक्षित नहीं है। खासकर दलित और महिलाएं, तो बिलकुल भी नहीं हैं। वसुंधरा राजे ने ट्‌वीट किया है कि मानवता को शर्मसार करने वाली इस घटना को राजस्थान सरकार ने एक दिन से दबाकर रखा है, जो उनके इरादे को बताता है।

इस घटना के बाद परिजनों ने अस्पताल में खूब हंगामा मचाया और यह मांग की कि जबतक दोषी की गिरफ्तारी नहीं होती, वे शव का अंतिम संस्कार भी नहीं करेंगे और ना ही उसका पोस्टमार्टम ही करने देंगे। जानकारी के अनुसार महिला चार बच्चों की मां है, उसके परिजन धरना पर बैठ गये हैं।

रेप के आरोपी शकूर खान ने महिला पर तेजाब डालकर आग लगा दी थी, जिसकी वजह से उसका पूरा शरीर बुरी तरह जल गया था। इलाज के लिए उसे अस्पताल में भरती कराया गया था, जहां उसकी मौत हो गयी। महिला की मौत के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मामला दर्ज करने के लिए काफी हंगामा किया, जिसमें उनकी पुलिसकर्मियों के साथ बकझक भी हुई।

बीजेपी ने इस मामले को राजस्थान सरकार के खिलाफ इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है और सोशल मीडिया पर ट्विवटरवार चालू है। भाजपा ने एसएचओ को सस्पेंड करने की भी मांग की है। ट्‌विटर पर दलित महिला ट्रेंड भी कर रहा है, जिस हैशटैग के साथ आम लोग और बीजेपी के नेता राजस्थान सरकार को निशाने पर ले रहे हैं। गौरतलब है कि कुछ दिनों से राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाओं में वृद्धि हुई है, जिसे लेकर भाजपा हमलावर है।