अग्निवीर भर्ती की तैयारी करने वालों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, जानें पूरा मामला

अन्य राज्य देश
Spread the love

उत्तराखंड। आप अग्निवीर भर्ती की तैयारी कर रहे हैं, तो यह खबर आपके बेहद काम की है। ठग सक्रिय हैं। ऐसे में आपको सावधान रहने की जरूरत है।

उत्तराखंड के उधम सिंह नगर पुलिस ने अग्निवीर भर्ती परीक्षा के नाम पर लोगों से लाखों की ठगी करने वाले एक फर्जी सूबेदार को गिरफ्तार किया है.

आरोपी युवाओं से अग्निवीर भर्ती परीक्षा पास कराने के नाम पर पैसों की ठगी करता था. इस मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने कहा कि इस केस में पहले ही दो आरोपियों विक्की मंडल और पंकज सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

एसएसपी मंजूनाथ टीसी के मुताबिक अग्निवीर भर्ती परीक्षा के नाम पर युवाओं से ठगी करने वाले आरोपी गोविंद सिंह नयाल को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी खुद को सूबेदार बताता है. पुलिस टीम ने आरोपी को हल्द्वानी के काठगोदाम क्षेत्र से गिरफ्तार किया है.

आरोपी के कब्जे से आर्मी का फर्जी पहचान पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड और एक ऑल्टो कार बरामद की है. इस कार पर डिफेंस विभाग भी लिखा हुआ है. इसके अलावा आरोपी के पास से कई छात्रों के ओरिजिनल शैक्षिक प्रमाण पत्र और दो व्यक्तियों के अग्निवीर के मेडिकल रेफरल कार्ड सहित अलग-अलग बैंकों के 26 चेक मिले हैं, जो करीब 41 लाख रुपये के हैं. 12 क्रेडिट कार्ड बरामद किए हैं.

एसएसपी ने बताया कि आरोपी गोविंद सिंह नयाल के द्वारा अग्निवीर भर्ती परीक्षा में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों से पास कराने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी की जाती थी. जिसका नंबर आ जाता था, उससे लाखों रुपए ले लिए जाते थे और जिसका नाम नहीं आता था, उससे ओरिजिनल दस्तावेज लौटाने के नाम पर ठगी की जाती थी.

इस मामले में पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की थी, जिसके बाद मामले की जांच के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया था. जिसमें दो आरोपियों को पुलिस टीम के द्वारा पहले ही गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया है.

अब दिनेशपुर थाना पुलिस ने एक आरोपी को काठगोदाम से गिरफ्तार किया है. जिसके कब्जे से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए हैं. आरोपी को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है.