चार्टर्ड एकाउंटेंट्स प्रीमियर लीग कल से, पुरुष और महिला टीम ले रही हिस्‍सा

झारखंड खेल
Spread the love

रांची। दी इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की रांची शाखा के तत्‍वावधान में चार्टर्ड एकाउंटेंट्स प्रीमियर लीग और महिला चार्टर्ड एकाउंटेंट्स लीग का आयोजन 28 से 30 अप्रैल, 2023 तक रांची जिमखाना क्लब ग्राउंड में होगा। पुरुष चार्टर्ड एकाउंटेंट्स लीग में 8 और महिला लीग में 4 टीम भाग ले रही हैं। पहली बार महिला चार्टर्ड एकाउंटेंट्स की 4 टीमें भाग ले रही है। उक्‍त जानकारी 27 अप्रैल को मीडिया को इंस्टिट्यूट की रांची शाखा के अध्यक्ष पंकज मक्कड़ ने दी।

मक्‍कड़ ने बताया कि इस लीग में आईपीएल की तर्ज पर सभी टीमों और खिलाड़ि‍यों को बेचा गया। पुरुष टीमों के मालिक क्रमश: बीके बांका और आरके कौशल, बिपुल रस्तोगी, जेपी शर्मा, अनिल जैन, सौरभ अग्रवाल और मोहित जैन, श्रीकांत शर्मा और राहुल चौधरी, सोनित अग्रवाल और निखिल केडिया, साकेत सर्राफ और तिरु आशीष जालान थे।

महिला टीम के मालिक क्रमश: जेपी शर्मा, रिंकू खेमका, अनूप बांका और सर्वेश जैन, केशव झा और आशुतोष कुमार हैं। इंस्टिट्यूट की रांची शाखा उन पहली शाखाओं में एक है, जिसने इस तरह के आयोजन की शुरुआत वर्ष, 2016 में की थी। आज रांची में इस लीग की चार्टर्ड एकाउंटेंट्स और उनके परिवार के बीच जबरदस्त लोकप्रियता है।

यह लीग दिवा-रात्रि फॉर्मेट में होगा। अंतिम दिन शाम में एक विशेष प्रदर्शनी मैच का भी आयोजन किया गया है। इसमें सिर्फ 50 वर्ष से अधिक आयु के चार्टर्ड एकाउंटेंट्स हिस्‍सा लेंगे।

लीग के कन्वेनर रणजीत गाड़ोदिया ने बताया कि इस लीग का उद्धघाटन और ट्रॉफी अनावरण झारखंड क्रिकेट स्टेडियम में हुआ। इस अवसर पर झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय सहाय मुख्य अतिथि और कंट्री क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष राजेश वर्मा विशिष्ट अतिथि थे। इनके अलावा झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन और कंट्री क्रिकेट क्लब के अन्य पदधारी भी उपस्थित थे।

इस आयोजन में गोपेश गोयनका, रोहित रॉय और निधि सर्राफ भी योगदान दे रहे हैं। इस अवसर पर इंस्टिट्यूट की रीजनल काउंसिल सदस्या मनीषा बियानी ने भी अपनी बात रखी। मौके पर रांची शाखा के सचिव निशांत मोदी भी उपस्थित थे।