कांग्रेस को बड़ा झटकाः पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी भाजपा में हुए शामिल, कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। आज (गुरुवार) का दिन कांग्रेस पार्टी के लिए झटका वाला रहा। पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। उन्हें केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। अनिल एंटनी पिछले कुछ महीनों से लगातार कांग्रेस के खिलाफ बयानबाजी कर रहे थे। इसके बाद पार्टी ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

आपको बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं केरल के पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी ने जनवरी में गुजरात में 2002 में हुए दंगों पर आधारित ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (बीबीसी) की डॉक्यूनमेंट्री के खिलाफ अपने ट्वीट को लेकर हो रही आलोचनाओं के बीच पार्टी में अपने सभी पदों से बुधवार को इस्तीफा दे दिया।

अनिल एंटनी ने कहा था कि हाल के घटनाक्रमों के मद्देनजर मेरा मानना है कि मेरे लिए कांग्रेस में अपनी भूमिकाओं-केपीसीसी (केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी) डिजिटल मीडिया के संयोजक और एआईसीसी (अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी) सोशल मीडिया एवं डिजिटल संचार प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय सह-समन्वयक- को छोड़ना उचित होगा।

अनिल ने मंगलवार को ट्वीट किया था कि भारतीय जनता पार्टी के साथ तमाम मतभेदों के बावजूद उनका मानना है कि बीबीसी और ब्रिटेन के पूर्व विदेश मंत्री एवं ‘‘इराक युद्ध के पीछे के दिमाग” जैक स्ट्रॉ के विचारों को भारतीय संस्थानों के विचारों से अधिक महत्व देना खतरनाक चलन है। इससे देश की संप्रभुता प्रभावित होगी।