अयोध्याः बगैर कोचिंग बस्ती की ये बिटिया बनी अफसर, 24वां स्थान हासिल कर बढ़ाया मां-बाप का मान

Uncategorized उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

अयोध्या। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने पीसीएस 2022 के अंतिम चयन परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। इसमें बेटियों ने एक बार फिर बाजी मारी है।

वहीं धर्म नगरी अयोध्या में अपनी बुआ के घर रह कर पढ़ाई करने वाली वाली अनामिका ने भी यूपीपीसीएस परीक्षा में 24वां स्थान हासिल कर अपने माता-पिता का मान बढ़ाया है। बिना किसी कोचिंग के दो बार इंटरव्यू में पहुंचने वाली बिटिया अनामिका ने 24वां स्थान हासिल कर पूरे परिवार का सिर ऊंचा कर दिया है। आसपास के लोग अनामिका की इस कामयाबी से काफी खुश हैं।

दरअसल मूल रूप से बस्ती की रहने वाली अनामिका अयोध्या शहर के वजीरगंज मोहल्ले में अपनी बुआ के घर रहकर पढ़ाई पूरी की थीं। अनामिका के पिता एक इंटर कॉलेज में शिक्षक हैं। अनामिका की तीन बहनें और एक भाई भी है। जिसमें सबसे बड़ी अनामिका हैं। अनामिका की मां कुसुम मौर्या भी एक गृहिणी हैं।

अयोध्या के कनोशा गर्ल्स इंटर कॉलेज में इंटर तक पढ़ाई करने वाली अनामिका ने लखनऊ के रामस्वरूप इंजीनियरिंग कॉलेज से आईटी में बीटेक की डिग्री भी हासिल की है।

पीसीएस में 24वां स्थान लाने वाली अनामिका ने मीडिया से खास बात करते हुए कहा कि वह पहली बार इंटरव्यू तक पहुंची थीं, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। उन्होंने हार नहीं मानी और तीसरी बार में सफलता हासिल हो गई है।

साथ ही साथ अनामिका ने कहा कोचिंग का सहारा नहीं लिया। राजधानी लखनऊ में रहकर प्रतिदिन 8 से 10 घंटे स्वयं पढ़ाई करती थीं। इसके अलावा जब परीक्षा नजदीक आई, तो कुछ समय के लिए उन्होंने कोचिंग का भी सहारा लिया। अनामिका अपनी सफलता का श्रेय परिवार के साथ अपनी बुआ और फूफा के अलावा और गुरुजनों को देती हैं।