जांच अभियान के दौरान गाड़ी लेकर भागे 48 लोग, अब होगी ये कार्रवाई

झारखंड
Spread the love

जमशेदपुर। वाहन जांच अभियान के दौरान जुर्माना के बचने के लिए लोग रोके जाने पर गाड़ी लेकर भाग जाते हैं। ऐसे लोगों पर भी अब कार्रवाई की जाएगी।

जिला परिवहन पदाधिकारी दिनेश रंजन के निर्देश पर सड़क सुरक्षा की टीम ने जुबली पार्क मेन गेट के पास वाहन जांच अभियान 25 अप्रैल को चलाया। सड़क सुरक्षा के नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों के विरूद्ध चलाये गए इस अभियान में 17 लोग बिना हेलमेट या सीटबेल्ट के ड्राइव करते पाये गए।

जांच में 9 वाहन चालक लाइसेंस और अन्य कागजात नहीं प्रस्तुत कर पाये। उनसे 72 हजार रुपये की जुर्माना राशि वसूली गई। मौके पर वाहन चालकों को यातायात नियमों की जानकारी दी गई, जिससे किसी तरह की सड़क दुर्घटना में जानमाल की क्षति को कम किया जा सके।

ट्रिपल राइडिंग, रेश ड्राइविंग और पुलिस के रोके जाने के बावजूद गाड़ी भगा ले जाने वाले 48 वाहनों को चिन्हित किया गया है। उन्हें ऑनलाइन चालान भेजा जाएगा।

जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि परिवहन कार्यालय द्वारा चलाया जाने वाला यह रूटीन जांच अभियान था। जांच का उद्देश्य लोगों में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुकता लाना है। अर्थदंड इसलिए अधिरोपित किया गया, ताकि वे दोबारा ऐसी गलती नहीं दोहराएं।

जिला परिवहन पदाधिकारी ने जिलेवासियों से अपील की कि यातायात नियमों का जरूर पालन करें। इसमें आपके साथ-साथ आपके परिवार की भलाई है। जिला प्रशासन द्वारा कई मौकों पर स्कूल, कॉलेज, चौक-चौराहों, हाट बाजार में यातायात नियमों के प्रति जागरुकता अभियान चलाया जाता है, ताकि लोग अपनी सुरक्षा के प्रति जागरूक रहें।