सावधान! होली के दिन शराब पीकर गाड़ी चलायी, तो होगी ऐसी कार्रवाई कि उतर जाएगा सारा नशा

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

उत्तर प्रदेश। सावधान! होली के दिन अगर आपने शराब पीकर गाड़ी चलायी, तो आप जिंदगी में दोबारा कभी भी गाड़ी नहीं चला पाएंगे।

आठ मार्च को होली के दिन अगर कोई भी लखनऊ की सड़कों पर नशे की हालत में गाड़ी चलाता हुआ पाया गया, तो उस पर जुर्माना लगाने के साथ ही उसकी गाड़ी भी जब्त हो जाएगी। साथ ही उसका ड्राइविंग लाइसेंस भी निरस्त कर दिया जाएगा। यह आदेश लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने दिया है।

यह व्यवस्था सात मार्च यानी होलिका दहन के दिन से ही लागू हो जाएगी। इस व्यवस्था के तहत दो पहिया वाहनों से स्टंट और नशे की हालत में तेज रफ्तार से वाहन चलाने वालों के विरुद्ध कड़ा अभियान चलाते हुए कार्रवाई की जाएगी। स्टंट और नशे की हालत में तेज रफ्तार से वाहन चलाने वाले लोगों के वाहन जब्त करते हुए उनके लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

यहां बता दें कि हर साल होली के दिन लोग भांग या शराब पीकर सड़क पर गाड़ी चलाते हुए अक्सर पकड़े जाते हैं। यही नहीं कई बार होली के दिन ही बड़े एक्सीडेंट भी लखनऊ में हुए हैं। यही वजह है कि इस बार छोटी होली से लेकर 8 मार्च को होली के दिन तक तेज रफ्तार गाड़ी चलाने वालों के साथ ही नशे की हालत में पाए जाने पर जिला प्रशासन की ओर से ऐसे लोगों के लाइसेंस पूरी तरह से निरस्त करने के आदेश दिए गए हैं। होली के दिन लखनऊ की सड़कों पर पुलिस का भी कड़ा पहरा रहेगा। होलिका दहन और होली के दिन कहीं पर भी कोई विवाद न हो इसको लेकर पुलिस की मॉनिटरिंग लखनऊ के चप्पे-चप्पे पर रहेगी। खास तौर पर संवेदनशील इलाके जो लखनऊ के हैं वहां पर पुलिस को खास तौर पर तैनात किया गया है।