उत्तर प्रदेश में होने वाली हैं 3400 से अधिक भर्तियां, बिना पीईटी वालों के लिए भी होगा मौका, फटाफट कर लें ये काम

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

उत्तर प्रदेश। अच्छी खबर उत्तर प्रदेश से आयी है. यहां सरकारी नौकरी का शानदार मौका आने वाला है. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, UPSSSC जल्द ही ग्रुप सी भर्ती के तहत कृषि प्राविधिक सहायक पदों पर वैकेंसी निकालने वाला है.

खास बात यह है कि इनमें कुछ ऐसे पद भी शामिल हैं, जिनके लिए प्रारंभिक पात्रता परीक्षा के स्कोरकार्ड की जरूरत नहीं होगी. हालांकि कृषि प्राविधिक सहायक के पुराने आवेदक ही पीईटी से छूट का फायदा उठा सकते हैं. वहीं नए उम्मीदवारों के लिए पीईटी के स्कोर कार्ड की आवश्यकता होगी.

जानकारी के अनुसार आयोग, कृषि प्राविधिक सहायक के 3446 पदों पर भर्ती निकालने वाला है. जिनमें 906 पद पुरानी भर्ती के भी शामिल हैं. यहां बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने इन पदों को नई भर्तियों में शामिल करने और आवेदन एवं आयु सीमा में छूट देने का निर्देश दिया था.

भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसके लिए आवेदन जमा कर सकेंगे. वहीं भर्ती संबंधित चयन प्रक्रिया, योग्यता, आयु सीमा एवं अन्य सभी डिटेल नोटिफिकेशन में उपलब्ध करा दी जाएगी. ऐसे में नोटिफिकेशन अपडेट के लिए वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.