गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे मनीष सिसोदिया, सीजेआई ने कहा-यहां क्यूं आए…

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। दिल्ली शराब नीति मामले में सीबीआई ने 26 फरवरी को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया था।

अब सिसोदिया ने अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। सिसोदिया के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुबह चीफ जस्टिस से मामले की जल्द सुनवाई करने का अनुरोध किया। 

सीजेआई ने कहा, उन्हें हाईकोर्ट जाना चाहिए या दूसरे कानूनी विकल्प अपनाने चाहिए। हालांकि वकील सिंघवी के अनुरोध पर चीफ जस्टिस ने बाद में सुनवाई की बात कही। सुप्रीम कोर्ट में दोपहर 3:50 बजे सुनवाई होगी। 

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा, ‘CBI की कार्रवाई दुर्भावनापूर्ण है। सारे आरोप बेबुनियाद हैं। राहत मिलने की पूरी उम्मीद है। सब जगह जांच करके देख लिया, मगर कुछ नहीं। अब भी कुछ नहीं मिलने वाला। उनकी जांच एजेंसियों ने अब तक कुछ भी हासिल नहीं किया। कल भी कोर्ट में CBI के पास कोई दलील नहीं थी।’

आपको जानकारी के लिए बता दें कि मनीष सिसोदिया से सीबीआई की पूछताछ शुरू हो गई है। सीबीआई ने सिसोदिया के लिए सवालों की एक लंबी फेहरिस्त तैयार की है। ये पहली बार है, जब गिरफ्तारी के बाद सिसोदिया से पूछताछ की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने एक बार फिर से नए सिरे से पूछताछ शुरू की है।

आबकारी नीति में कथित घोटाले को लेकर सोमवार (27 फरवरी) को गिरफ्तार किए गए दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को पांच दिन की हिरासत में भेजा गया है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनको पांच दिन की हिरासत में देने का अनुरोध किया था। इसके बाद विशेष न्यायाधीश एम।के। नागपाल ने सिसोदिया को चार मार्च तक के लिए हिरासत में भेज दिया।

बता दें कि सीबीआई की कस्टडी में सौंपते हुए जज ने टिप्पणी की,  वह इससे पहले भी दो मौंकों पर जांच में शामिल हुए हैं, लेकिन वह पूछताछ के दौरान ज्यादातर सवालों के जवाब नहीं दे सके हैं। उनके अधीनस्थों के बयान के कारण उनके खिलाफ कुछ दस्तावेजी सबूत सामने आ चुके हैं।

ऐसे में उचित और निष्पक्ष जांच के लिए यह जरूरी हो जाता है कि उनसे पूछे गए सवालों के उचित और वैध जवाब मिलें। इसलिए अदालत उनको पांच दिन की सीबीआई हिरासत में भेजने जा रही है।