टाटा स्टील वेस्ट बोकारो डिवीजन ने वार्षिक फूल और सब्जी शो का शुभारंभ

झारखंड
Spread the love

रामगढ़। टाटा स्टील वेस्ट बोकारो डिवीजन के तीन दिवसीय ‘वार्षिक फूल एवं सब्जी प्रदर्शनी’ के 11वें संस्करण का शुभारंभ डीएवी स्कूल ग्राउंड, वेस्ट बोकारो में हुआ। यह 22 जनवरी तक चलेगा। इसका उद्घाटन बिमल लकड़ा, (आईएफएस), वन संरक्षक, बोकारो ने श्रीमती सुचिता लकड़ा और अनुराग दीक्षित, महाप्रबंधक, वेस्ट बोकारो डिवीजन, टाटा स्टील के उपस्थिति‍ में 20 जनवरी को किया।

वेस्ट बोकारो टाउनशिप के निवासी, स्थानीय समिति, विक्रेता और स्कूली बच्चों द्वारा विभिन्न फूलों एवं सब्जियों का प्रदर्शन किया गया। संस्थागत प्रदर्शन और व्यक्तिगत श्रेणियों के 50 स्टॉल लगाए गए हैं। साथ ही, फूल, बोन्साई, सब्जियां और पॉटेड पौधों आदि भी लोगों का आकर्षण के केंद्र हैं।

प्रदर्शनी देखने के साथ साथ बिक्री के लिए पौधों और उद्यान सामग्री की दुर्लभ प्रजातियां, पेंटिंग एवं हस्तशिल्प की कलाएं भी उपलब्ध हैं। जिसे लोग देखने के अलावा अपने पसंद की चीज़ें खरीद भी पाएंगे।

इस अवसर पर बिमल लकड़ा ने कहा, ‘मैं इस कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के छात्रों की भागीदारी को देखकर खुश हूं। इस कार्यक्रम में प्रदर्शित कला और शिल्प में उनके द्वारा दिखाए गए नवाचार को देखकर रोमांचित हूं।‘

अनुराग दीक्षित ने कहा, ‘टाटा स्टील पर्यावरण की सुरक्षा और जैव विविधता संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध है। वार्षिक फूल और सब्जी शो के माध्यम से पर्यावरण के प्रति जागरुकता पैदा करने और बड़े पैमाने पर समुदाय को शामिल करने का यह एक अच्छा मंच है।‘

इस अवसर पर मृणाल भद्रा, चीफ क्वारी-एसई, टाटा स्टील, राजेश पटेल, चीफ, क्वारी-एबी, राजेश कुमार, चीफ सीईपी, महेश प्रसाद, अध्यक्ष, राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ, पीके सिंह, सचिव, राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ और टाटा स्टील के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद थे।

कार्यक्रम का समन्वय टाटा स्टील वेस्ट बोकारो डिवीजन के पर्यावरण विभाग द्वारा किया गया था। इसका नेतृत्व विकास कुमार, हेड, प्लानिंग, वेस्ट बोकारो, टाटा स्टील ने किया।