Jharkhand : आदर्श विद्यालयों में होगी नियुक्ति, आदेश जारी

झारखंड रोजगार
Spread the love

रांची। झारखंड के आदर्श विद्यालयों में नियुक्ति होगी। इसका आदेश झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद् के प्रशासी पदाधिकारी ने 10 जनवरी को जारी किया। इसकी जानकारी सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला शिक्षा अधीक्षकों को दी है।

प्रशासी पदाधिकारी ने आदर्श विद्यालयों में स्वीकृत पद के विरुद्ध आवश्यकता आधारित रिक्त पदों के सापेक्ष अल्पकालीन संविदा आधारित योग्य शिक्षकों के रिक्त पदों पर चयन को कहा है।

पत्र में कहा गया है कि स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के 15 मार्च, 2022 के संकल्प के अनुरूप उपायुक्त सह जिला स्तरीय चयन समिति के अध्यक्ष के आदेश पर आदर्श विद्यालय योजना अंतर्गत जिले के उत्कृष्ट विद्यालयों (Schools of Excellence) एवं प्रखंड स्तरीय आदर्श विद्यालयों को राज्य सरकार की महत्त्वाकांक्षी आदर्श विद्यालय योजना के अन्तर्गत गुणवत्त शिक्षा के केन्द्र के रूप में विकसित किया जा रहा है। इसमें अल्पकालीन संविदा आधारित स्नातकोत्तर प्रशिक्षित एवं स्नातक प्रशिक्षित शिक्षकों का चयन जिला शिक्षा पदाधिकारियों द्वारा समीक्षा बैठक में किए गए अनुरोध के आलोक में किया जाना है।

प्रशासी पदाधिकारी ने लिखा है कि इस संबंध में चयन की अग्रेत्तर कार्रवाई के लिए विज्ञापन एवं आवेदन प्रपत्र की प्रति इस पत्र के साथ संलग्न कर प्रषित की जा रही है। उपायुक्त सह-अध्यक्ष चयन समिति की स्वीकृति व अनुमोदन प्राप्त करते हुए आवश्यक कार्रवाई की जाए।