प्रेमिका ने जहर खाकर की आत्महत्या, गम में प्रेमी भी फंदे से झूला

झारखंड
Spread the love

  • 24 घंटे के भीतर दो मौत से क्षेत्र में सनसनी

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। प्रेमिका ने जहर खाकर आत्‍महत्‍या कर ली। गम में प्रेमी भी फांसी के फंदे से झूल गया। 24 घंटे में प्रेमी और प्रेमिका की मौत से इलाके में सनसनी फैल गई। यह मामला झारखंड के लोहरदगा जिले के जोबांग थाना क्षेत्र के लावादाग गांव का है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

स्‍थानीय लोगों के मुताबिक युवक और युवती का एक वर्ष से अधिक समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे। परिजनों द्वारा शादी से इनकार करने पर लड़का और लड़की ने मौत को गले लगा लिया।

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार शाम 4 बजे लावादाग में नाबालिक लड़की ने घर से करीब 200 मीटर की दूरी में असनागढ़ा नामक जगह पर चूहा की दवा खाकर आत्महत्या कर ली। इसके बाद उसी रात प्रेमी भी अपने घर से 100 मीटर दूर जंगल में एक महुआ पेड़ पर साड़ी का फंदा लगाकर झूल गया।

स्‍थानीय लोगों के अनुसार लड़की की शादी वर्ष, 2022 में लातेहार में तय कर दी गई थी। उसका निमंत्रण कार्ड भी बांटा जा चुका था। इसके बाद प्रेमी एवं प्रेमिका दोनों घर से फरार हो गए थे। काफी खोजबीन के बाद दोनों को मनाकर गांव लाया गया था।

देवदरिया पंचायत की मुखिया कामिन टोपनो ने इसे हत्‍या करार दिया है। उन्‍होंने कहा कि लड़का-लड़की का प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों भाग कर बाहर गए हुए थे। घरवालों द्वारा उन्‍हें वापस बुलाया गया और गला दबाकर हत्या कर दी गई। 

मुखिया का आरोप है कि परिजन मामले को दबाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्‍होंने इसकी निष्पक्ष जांच की मांग की है। उन्होंने कहा पुलिस शव का पोर्स्टमाटम कराकर मामले की स्प्ष्ट जांच कर दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें।

जोबांग थाना से करीब 3 किलोमीटर दूर स्थित लावादाग गांव में बड़ी घटना घटने के 18 घंटे बाद भी पुलिस नहीं पहुंची थी।

जोबांग थाना प्रभारी शशि शेखर ने कहा कि मामला आत्महत्या से जुड़ा है। इस पर कार्रवाई कर रही है।

लोहरदगा सदर अस्पताल में सोमवार को पोस्टमार्टम कराने पहुंचे लड़की का भाई एवं लड़के के परिवार वालों ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया।

वहीं गांव के चौकीदार का भी कहना है कि‍ मुझे कोई जानकारी नहीं। चौकीदार ने कहा कि‍ लाश पड़ी है। उसे सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *