मकर संक्रांति पर जरूरतमंदों के बीच किया चूड़ा, दही, गुड़ का वितरण

झारखंड
Spread the love

रांची। अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच ने स्थापना दिवस मनाया। इस मौके पर मारवाड़ी युवा मंच रांची के सप्ताह व्यापी कार्यक्रम की शुरुआत हुई। स्थापना सप्ताह के पहले दिन मकर संक्रांति के अवसर पर पंडरा बाजार में काम करने वाले मजदूरों के बीच चुड़ा, गुड़, दही, तिलकुट का वितरण किया गया।

मंच के अध्यक्ष विकास अग्रवाल, सचिव विकास अग्रवाल ने बताया कि‍ मंच के स्थापना दिवस के अवसर पर सप्ताहिक सेवा कार्यक्रम किया जाएगा। मंच का लक्ष्य जरूरतमंदों की सेवा करना है। सभी सक्षम लोगों से गरीबों की सेवा करने की अपील की। इस कार्यक्रम के संयोजक मुकेश शर्मा, अंकित पोद्दार और मनीष बगड़िया थे।

मंच के उपाध्यक्ष अमित सेठी, नीरज अग्रवाल ने संयुक्त रूप से सप्ताहिक कार्यक्रम की जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि 14 जनवरी को चुड़ा, गुड़, तिलकुट और दही का वितरण होगा। आंचल शिशु आश्रम के बच्चों के साथ 15 जनवरी को पिकनिक मनाया जाएगा। शहर के विभिन्न चौराहों पर 16 जनवरी को अलाव की व्यवस्था की जाएगी। मंच के सदस्यों के द्वारा गरीबों को 17 जनवरी को सामूहिक भोजन कराया जाएगा। गौ सेवा 18 जनवरी को किया जाएगा। 19 जनवरी को पौधरोपण किया जाएगा। 20 जनवरी को रक्तदान शिविर लगेगा।

मंच के उपाध्यक्ष अमित शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम को सफल बनाने मे  मंच के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण जैन छाबडा, अर्जुन सिंघानिया, विशाल पड़िया, नीरज अग्रवाल, अमित सेठी, कोषाध्यक्ष सिद्धांत तोडी, कार्यकारिणी सदस्य रोहित पोद्दार, समीर जोशी, योगेश अग्रवाल, प्रवीण शर्मा व अन्य सदस्य उपस्थित थे।