बिक रही थीं टॉफियां, पैकेट पर लिखा था कुछ ऐसा कि शुरू हुई कार्रवाई

अन्य राज्य देश
Spread the love

राजस्थान। बड़ी खबर राजस्थान के उदयपुर से आयी है, जहां तालिबानी तरीके से हुए टेलर कन्हैयालाल की मौत को अभी 1 साल का समय पूरा नहीं हुआ, इससे पहले ही राजस्थान में एक बार फिर पाकिस्तान की बड़ी नापाक हरकतें देखने को मिली हैं।

जिस शहर में टेलर कन्हैया लाल की तालिबानी तरीके से मौत हुई। वहीं उसी शहर में पाकिस्तान की बनी टॉफियां बेची जा रही थीं। इतना ही नहीं यह टॉफियां गाय के मांस से बनी हुई थीं। जब चिकित्सा विभाग को इसकी सूचना लगी, तो तुरंत इसको जप्त किया गया है।

अब लगातार चिकित्सा विभाग उदयपुर शहर में दुकानों पर निरीक्षण जांच करेगा कि कहीं और भी ऐसी टॉफियां सप्लाई तो नहीं की जा रही है।

बता दें कि चिकित्सा विभाग की टीम ने उदयपुर के देहलीगेट पर एक बर्थडे का सामान मिलने वाली दुकान पर कार्रवाई की। यहां से पुलिस को इसी टॉफी के कुल 24 पैकेट मिले। 23 पैकेट तो बंद थे, लेकिन एक पैकेट खुला था। ऐसे में चिकित्सा विभाग की टीम ने इन्हें जप्त कर लिया है।

प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि उदयपुर में कई छोटी दुकानों पर यही से टॉफियां सप्लाई हो रही थीं। चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने जब इसकी जांच की, तो टॉफियों के पैकेट पर मेड इन पाकिस्तान लिखा हुआ था।

अधिकारियों के मुताबिक यह टॉफियां पाकिस्तान के बलूचिस्तान शहर में बन रही थीं। इन टॉफियों पर नॉनवेज आइटम पर लगाए जाने वाला रेड मार्क भी था। अधिकारियों के मुताबिक इन टॉफी के पैकेट पर बीफ जिलेटिन भी इसमें शामिल होना लिखा हुआ है।

बीफ जिलेटिन का मतलब होता है कि प्रोडक्ट गाय के मांस या चर्बी से बना हुआ है। फिलहाल इसे जांच के लिए लैब में भिजवाया जा रहा है। रिपोर्ट आने पर ही पता चल पाएगा कि गाय का मांस या चर्बी इसमें शामिल है या नहीं। फिलहाल आज से करीब एक दर्जन टीमें उदयपुर में इस टॉफी के बारे में जांच शुरू करेगी।