कोयला खनन वाले क्षेत्र की बेहतरी के लिए केंद्रीय मंत्री से मिले सांसद संजय सेठ

झारखंड
Spread the love

  • खलारी में केंद्रीय विद्यालय पुनः आरंभ करने का किया आग्रह

रांची। झारखंड के रांची सांसद संजय सेठ ने नई दिल्ली में केंद्रीय कोयला एवं संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी से मुलाकात की। इस दौरान सांसद ने खलारी के राय शिशु मंदिर विद्यालय से डकरा चौक तक सड़क निर्माण की स्वीकृति प्रदान करने के लिए आभार जताया।

सांसद ने खलारी में बंद पड़े केंद्रीय विद्यालय का संचालन पुनः आरंभ करने का आग्रह भी केंद्रीय मंत्री से किया। सांसद ने उनसे कहा कि यह कोयला खनन प्रभावित क्षेत्र है, जहां बड़ी संख्या में इस व्यवसाय से जुड़े लोग रहते हैं। बच्चों के पठन-पाठन के लिए क्षेत्र में कोई अच्छा विद्यालय भी नहीं है। इस दृष्टि से यह केंद्रीय विद्यालय का संचालन अति आवश्यक है।

सांसद ने केंद्रीय मंत्री से कोयला खनन वाले क्षेत्र के नागरिकों का जीवन स्तर बेहतर हो सके, इसके लिए कई सुझाव दिए।

सांसद ने केंद्रीय  मंत्री को डीएमएफटी से संबंधित मुद्दे और इससे हो रहे कार्यों से भी अवगत कराया। उनसे कहा कि डीएमएफटी की राशि उस क्षेत्र के लोगों के कल्याण के लिए खर्च हो, इस दिशा में प्रशासन को दिशा निर्देश दिया जाना चाहिए।

इसके अतिरिक्त खलारी और आसपास के क्षेत्र के नागरिकों के जीवन स्तर में सुधार हो सके, उस क्षेत्र का समुचित विकास हो, इसके लिए भी सांसद ने कई सुझाव केंद्रीय मंत्री को दिए।

सेठ ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि कोयला खनन वाले क्षेत्रों में पर्यावरण संरक्षण भी हो सके, इस दिशा में भी हम सबको काम करना चाहिए, जिस पर केंद्रीय मंत्री ने सकारात्मक पहल करने की बात कही।