सहकारी बैंक कम ब्‍याज दर पर बांट रहा है 1 करोड़ का लोन

झारखंड
Spread the love

  • जवान भवन शाखा में ऋण वितरण शिविर का आयोजन

रांची। झारखंड राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड कम ब्‍याज दर पर 1 करोड़ रुपये का लोन बांट रहा है। इस क्रम में 21 दिसंबर को बैंक की जवान भवन शाखा (सैनिक मार्केट) में ऋण वितरण शिविर का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बैंक के मुख्य कार्यपालक पदाधिकरी डॉ मनोज कुमार थे। वरीय प्रबंधक रोहित रंजन, शाखा प्रबंधक फिरदौस ईदरीस सहित बैंक के अन्य अधिकारी एवं पदाधिकारी उपस्थित थे।

मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि बैंक द्वारा शिविर के माध्यम से 1 करोड़ रुपये का ऋण वितरण किया जा रहा है। बैंक कम ब्‍याज दर पर ग्राहकों को अधिक से अधिक ऋण उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

डॉ कुमार ने कहा कि भविष्य में बैंक द्वारा ग्राहकों को तत्परता से ऋण की सुविधा उपलब्ध हो सके, इसके लिये कई सुविधाएं बहाल की जाएगी। बैंक द्वारा जमाकर्ता को अधिक ब्याज देने के लिए कई प्रकार की योजना लागू किये जाने की बात भी कही।

इसके अतिरिक्त बैंक द्वारा ग्राहकों को बैंक से संबधित सभी सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है। बैंक द्वारा ओटीएस के माध्यम से 2 ऋणि‍यों के ऋण माफी किये गये। बैंक पुराने ऋणि‍यों को ऋण चुकता करने के लिए आमंत्रित कर रहा है। जो लोग किसी कारण से अपना ऋण चुकता करने में असमर्थ हैं, उन्हें कई सुविधा बैंक द्वारा उपलब्ध कराई जा रही है।

मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी ने जवान भवन शाखा प्रबंधक द्वारा एनपीए वसूली में किये गये प्रयास की सराहना की। साथ ही, अन्य शाखाओं को भी एनपीए वसूली अभियान चलाने के लिए ताकिद किया।

ऋण शिविर के माध्यम से 1 करोड़ रुपये के ऋण वितरण किये जाने का लक्षय है, जिसमें कुल 61,92,000 रुपये 20 दिसंबर, 2022 तक स्वीकृत किया जा चुकता है। इस शिविर के माध्यम से विशेषकर महिला सशक्तिरण के लिए महिला ग्रुप को ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है।

झारखंड राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड अपने ग्राहकों को सभी प्रकार की बैंकिंग सुविधा उपलब्ध कराता है। बैंक द्वारा सभी प्रकार के ऋण न्यूनतम ब्‍याज दर पर ग्राहकों को उपलब्ध कराया जा रहा है।

कार्यक्रम के सफल बनाने में अनिल प्रदीप पन्ना, श्रीमति पुनम बाखला, मो सैफ सहित सभी बैंक कर्मचारियों का योगदान रहा।