जय श्री राम के नारे से फिर खफा हुईं सीएम ममता बनर्जी, गुस्से में उठाया ये कदम

अन्य राज्य देश
Spread the love

हावड़ा। जय श्री राम का नारा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पीछा नहीं छोड़ रहा है। इस बार तो वो गुस्से से इतना तमतमा गईं कि उन्होंने ये कदम उठा लिया। जानें पूरा मामला…

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पश्चिम बंगाल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। वंदे भारत एक्सप्रेस के उद्घाटन समारोह में उस वक्त विवाद हो गया, जब पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी हावड़ा स्टेशन पर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचीं, तो भाजपा समर्थकों ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने शुरू कर दिए।

जिस पर सीएम ममता बनर्जी नाराज हो गईं और खफा ममता बनर्जी ने मंच साझा करने से इनकार कर दिया। और विरोध में मंच के करीब कुर्सी लगाकर बैठ गईं। सीएम ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी के निधन पर शोक व्यक्त किया।

वंदे भारत एक्सप्रेस के उद्घाटन समारोह के मंच पर बैठे केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भाजपा समर्थकों अनुरोध किया कि, वे नारेबाजी बंद कर दें, पर कार्यकर्ता अपने रौ में थे और रुके नहीं। रेल मंत्री ने कई बार निवेदन किया कि, ममता बनर्जी मंच पर बैठें, पर वे अपनी जिद पर अड़ी हुई थीं।

कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी.आनंद बोस के बार-बार अनुरोध के बाद सीएम ममता बनर्जी भाषण के लिए तैयार हो गईं, यह भाषण उन्होंने मंच पर आए बिना ही दिया।

बता दें कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने ममता बनर्जी का विरोध करने की एक स्टाइल विकसित कर ली है। यह पहली बार नहीं है, जब सीएम ममता बनर्जी ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने पर आपत्ति जताई है।

23 जनवरी 2021 को कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल हॉल में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के मौके पर भाजपा समर्थकों ने नारेबाजी की थी।