सीएमपीडीआई में सतर्कता सप्ताह पर आयोजित प्रतियोगिता के विजेता पुरस्‍कृत

झारखंड
Spread the love

  • ई-बुक/ई-कंपेडियम का विमोचन किया गया

रांची। सीएमपीडीआई के ‘मयूरी हॉल’ में सतर्कता जागरुकता सप्ताह के समापन-सह-पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन 18 नवंबर को किया गया। इस अवसर पर 31 अक्‍टूबर से 6 नवंबर, 2022 तक सतर्कता जागरुकता सप्ताह के उपलक्ष्य में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजयी प्रतिभागियों को सम्‍मानित किया गया।

सीएमपीडीआई के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक मनोज कुमार, निदेशक (तकनीकी/सीआरडी) एसके गोमास्ता, निदेशक (तकनीकी/पीएंडडी) अजय कुमार, मुख्य सतर्कता अधिकारी सुमीत कुमार सिन्हा एवं महाप्रबंधक (सतर्कता) पुष्कर ने विजेताओं को पुरस्कृत किया।

इस मौके पर सीएमडी ने कहा कि सतर्कता किसी भी संगठन का एक अभिन्न अंग है, जो उसके प्रदर्शन में एक महत्वपूर्ण अवयव साबित होता है। इसमें व्यावसायिकता, मुस्तैदी और नैतिक प्रथाओं को बढ़ावा देना शामिल है। विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से सभी स्टेक होल्डर्स के बीच सतर्कता पर जागरुकता बढ़ाना आवश्यक है। सतर्कता गतिविधि का अंतिम उद्देश्य शासन में सुधार लाना है।

सीएमपीडीआई के मुख्य सतर्कता अधिकारी सुमीत कुमार सिन्हा ने कहा कि सतर्कता विभाग ने हमेशा सीएमपीडीआई में निर्णय लेने की प्रक्रिया में पारदर्शिता और पूर्वानुमेयता के लिए प्रयास किया है। इस संदर्भ में कुछ व्यवस्था सुधार उपायों का सुझाव भी दिया गया है।

इस मौके पर सीएमपीडीआई के सीएमडी, निदेशक, सीवीओ एवं महाप्रबंधक (सतर्कता) पुष्कर ने ई-बुक/ई-कंपेडियम का विमोचन किया। महाप्रबंधक (सतर्कता) ने धन्यवाद दिया।

इस अवसर पर गणेश वंदना से एक सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत हुई। इसके बाद एक नाटक मंडली द्वारा अपनी प्रस्तुति के माध्यम से सत्यनिष्ठा का संदेश दिया।