झारखंड विधानसभा का विशेष सत्र 11 नवंबर को, स्थानीयता विधेयक पारित कराएगी सरकार

झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

  • मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन का 15 नवंबर तक का प्रस्तावित कार्यक्रम तय

रांची। राज्य की जनता की समस्याओं के निष्पादन के लिए राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 2 नवंबर से 15 नवंबर 2022 तक विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इसके लिए मुख्यमंत्री सचिवालय ने मुख्यमंत्री के आगामी कार्यक्रमों की सूची जारी की है।

कार्यक्रमों के अनुसार मुख्यमंत्री 2 नवंबर को साहेबगंज में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। 3 नवंबर को रायपुर में आयोजित आदिवासी नृत्य  महोत्सव में उपस्थित होकर आदिवासी परंपराओं को प्रोत्साहित करेंगे। 4 नवंबर से 7 नवंबर तक क्रमशः पलामू, रामगढ़ और जमशेदपुर में आयोजित आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में भाग लेंगे।

सीएम 8 नवंबर को बोकारो के लुगुबुरू घंटाबाड़ी में आयोजित अंतरराष्ट्रीय सरना महासम्मेलन में शामिल होंगे। 9 नवंबर को पाकुड़ में आयोजित आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान दुमका की मसलिया सिंचाई परियोजना का शिलान्यास करेंगे।

कैबिनेट की बैठक 10 नवंबर को होगी। विधासभा का विशेष सत्र 11 नवंबर को होगा। इसमें सीएम भाग लेंगे। सरकार का प्रयास होगा कि झारखंड में पदों एवं सेवाओं की  रिक्तियों में आरक्षण वृद्धि और 1932 अथवा उसके पूर्व के सर्वे खतियान के आधार पर स्थानीयता विधेयक विधानसभा के विशेष सत्र में पारित हो।

सीएम 12 नवंबर को सरायकेला खरसावां में आयोजित आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में भाग लेंगे। 14 नवंबर को स्थापना दिवस समारोह की समीक्षा की जाएगी और 15 नवंबर को राज्य स्थापना दिवस समारोह में उपस्थित रहेंगे।