जैकी श्रॉफ, मृण्मयी देशपांडे और सुरेश वाडकर बने ALT EFF के गुडविल एम्बेसडर

मनोरंजन
Spread the love

मुंबई। जैकी श्रॉफ, मृण्मयी देशपांडे और सुरेश वाडकर लगातार दूसरे वर्ष ऑल लिविंग थिंग्स एनवायरनमेंटल फिल्म फेस्टिवल (ALT EFF) के गुडविल एम्बेसडर के रूप में शामिल हुए। तीनों को उनके निरंतर समर्थन और पर्यावरण की सुरक्षा और जलवायु परिवर्तन की दिशा में उनकी पहल के लिए जाना जाता है।

अभिनेता जैकी श्रॉफ कहते हैं, ‘दो चीजें हैं जिनके लिए मैं वास्तव में भावुक हूं। फिल्में और पर्यावरण और यह फेस्टिवल दोनों को जोड़ती है। मेरा सुझाव है कि लोग ऐसी फिल्में देखें जो प्रदर्शित होने वाली है, जो पर्यावरण पर आधारित हैं। आपको अंदाजा होगा कि जलवायु परिवर्तन वास्तविक है। मैं पिछले साल भी इसका हिस्सा था और यह एक बड़ी सफलता थी। मुझे उम्मीद है कि लोग इस संस्करण के लिए भी इसी तरह का प्यार दिखाएंगे।‘

अभिनेत्री मृण्मयी देशपांडे कहती हैं, ‘उत्सव में शौनक सेन की ऑल दैट ब्रीथ्स जैसी फिल्मों का एक दिलचस्प चयन होने जा रहा है, जिसने दुनिया भर में कई पुरस्कार जीते हैं। अकादमी पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता ऑरलैंडो वैन आइंसीडेल द्वारा निर्देशित इनटू डस्ट ऐसी ही एक और फिल्म है। निर्देशकों के प्रतिभाशाली समूह द्वारा एक पैनल चर्चा होगी और यह आनंददायक होने वाला है।‘

ALT EFF स्थिरता और पर्यावरण पर केंद्रित भारत के एकमात्र फिल्म महोत्सवों में से एक रहा है। इस साल यह 17 से 27 नवंबर तक होगा। लगभग 55 फिल्मों को महोत्सव में प्रदर्शित करने की योजना है।

वर्ष, 2020 में एक वर्चुअल प्रारूप में शुरू हुआ। इस वर्ष फेस्टिवल एक हाइब्रिड प्रारूप में आयोजित किया जाएगा। इसमें वर्चुअल और साथ ही भौतिक स्क्रीनिंग भी होगी। शेरनी और न्यूटन के निर्देशक अमित वी मसुरकर भी जूरी का हिस्सा बने हैं।