झारखंड स्‍थापना दिवस पर दुमका में हुई क्रॉस कंट्री दौड़

झारखंड
Spread the love

दुमका। झारखंड स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर जिला खेल कार्यालय द्वारा 15 नवंबर को क्रॉस कंट्री दौड़ का आयोजन किया गया। इसकी शुरुआत डीआईजी (संताल परगना) सुदर्शन प्रसाद मंडल और उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर किया।

इस दौड़ में बालकों ने 9km और बालिकाओं ने 5km की दौड़ पूरी की, जो इंडोर स्टेडि‍यम से प्रातः 7.15 में शुरू हुई थी। दोनों वर्गों में 10-10 खिलाड़ियों का कैश प्राइज देकर उत्साह वर्धन किया गया।

भगवान बिरसा मुंडा को नमन करते हुए उपायुक्त ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। भविष्य में अच्छे प्रदर्शन के लिए आशीर्वाद दिया। डीआईजी ने पारितोषिक वितरण करते हुए सभी को आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ने की प्रेरणा दी।

इस मौके पर जिला खेल पदाधिकारी तूफान कुमार पोद्दार ने सभी खिलाड़ियों का अभिवादन कि‍या। खेल के क्षेत्र में समय रहते लक्ष्य प्राप्त करने के लिये प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम में जिला जनसंपर्क पदाधिकारी अंजना भारती, जिला ओलम्पिक संघ के सचिव वरुण कुमार, जिला खेलकूद संघ के अध्यक्ष उमा शंकर चौबे, चैंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव मनोज कुमार, विभागीय प्रशिक्षक मोहन कुमार साहू, कुमार नवनीत, बाबू दा, ज्ञान प्रकाश ठाकुर एवं अन्य खेलसंघ के पदधारी और खेल प्रेमी उपस्थित थे।