गुरुनानक जयंती पर सीएम ने गुरुग्रंथ साहिब के स्थापना स्थल पर मत्था टेका

झारखंड धर्म/अध्यात्म
Spread the love

रांची। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक और पवित्र है। आज के इस पवित्र दिन को गुरु पूर्णिमा के रूप में भी मनाया जाता है। मुझे भी आज इस परिसर में गुरुग्रंथ साहिब के स्थापना स्थल पर मत्था टेकने का मौका मिला है। मैं गुरुनानक देव जयंती पर उन्हें नमन करता हूं। मुख्यमंत्री ने राज्यवासियों को 553वें प्रकाश पर्व की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वैश्विक संकट कोरोन संक्रमण काल तथा अन्य विकट परिस्थितियों में सिख समुदाय गरीब-जरूरतमंद लोगों के बीच मजबूती के साथ खड़ी रही है। इनका सहयोग लोगों को हमेशा मिलता है। राज्य सरकार सिख समुदाय के साथ सदैव खड़ी है। मौके पर मुख्यमंत्री ने गुरुनानक स्कूल से कडरू रोड को जोड़ने वाली पीसीसी पथ का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा के अध्यक्ष गुरमीत सिंह, सचिव गगनदीप सिंह सेठी, ज्योति सिंह मथारू, परमजीत सिंह टिंकू, रणजीत सिंह हैप्पी, प्रो हरविंदर वीर सिंह, ऋषि छाबड़ा, हरप्रीत जग्गी, रणवीर सिंह, भूपेंद्र सिंह, त्रिलोचन सिंह, जसप्रीत नागी, हरविंदर वेदी, हरगोविंद सिंह सहित सैकड़ों की संख्या में सिख समुदाय के श्रद्धालु उपस्थित थे।