भारत-दक्षिण अफ्रिका के बीच दूसरा वन डे रांची में 9 अक्‍टूबर को, ऐसा रहेगा मौसम

झारखंड मुख्य समाचार मौसम
Spread the love

  • कल राज्‍य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ वज्रपात के संकेत

रांची। झारखंड की राजधानी रांची के धुर्वा स्थित अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में भारत और अफ्र‍िका के बीच दूसरा अंतरराष्‍ट्रीय एक दिवसीय मैच 9 अक्‍टूबर को है। इसके लिए टिकट की बिक्री शुरू हो गई है। पूरे देश के मैच देखने दर्शकों के आने की उम्‍मीद है। इन दिनों रांची सहित‍ राज्‍य के कई जिलों में लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों में उस दिन के मौसम को लेकर उत्‍सुकता है।

गुरुवार को भी रांची सहित राज्‍य के कई जिलों में हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई। अगले पांच दिनों में राज्‍य में अधिकतम तापमान में कोई बड़े बदलाव की संभावना नहीं है। हल्‍की बारिश भी होती रहेगी। यह जानकारी रांची मौसम केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने 6 अक्‍टूबर को दी।

12 अक्‍टूबर तक ये स्थिति

7 और 11 अक्‍टूबर तक राज्‍य में कुछ स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की प्रबल उम्‍मीद है।

12 अक्‍टूबर को राज्‍य में कई स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की प्रबल संभावना है।

कल वज्रपात संभव

7 अक्‍टूबर तक राज्‍य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ वज्रपात होने की आशंका है। लोगों को सावधान रहने की सलाह दी गई है। इस दौरान सभी सुरक्षित स्‍थान पर रहें।

मैच के दिन ये स्थिति

अभिषेक आनंद ने बताया कि मैच के दिन यानी 9 अक्‍टूबर को सेकेंड हाफ में गर्जन के साथ हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। वज्रपात की आशंका भी है। जेएससीए की तैयारी के मद्देनजर मैच में अधिक खलल नहीं होने की उम्‍मीद है।

रांची का ये हाल

मौसम केंद्र के मुताबिक रांची और आसपास के इलाकों में 12 अक्‍टूबर तक आकाश में सामान्‍य से आंशिक बादल छाये रहेंगे। दिनभर में एक-दो बार कई इलाके में हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की प्रबल संभावना है।

खबरें आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं।