ED की इस मामले में दूसरे दिन भी बड़ी कार्रवाई; आईएएस अधिकारी समेत तीन गिरफ्तार

अन्य राज्य देश
Spread the love

छत्तीसगढ़। बड़ी खबर छत्तीसगढ़ से आ रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आय से अधिक संपत्ति से संबंधित धन शोधन रोकथाम मामले में गुरुवार को छत्तीसगढ़ के आईएएस समीर विश्नोई, इंद्रमणि समूह के सुनील अग्रवाल और फरार आरोपी सूर्यकांत तिवारी के चाचा लक्ष्मीकांत तिवारी को गिरफ्तार किया है।

सूत्रों ने कहा कि आईएएस रानू साहू कथित तौर पर लापता थीं और उन्हें ईडी के सामने पेश होना होगा। ईडी अधिकारियों ने बुधवार को विश्नोई से खदानों से मिले 25 रुपये प्रति टन कोयले के कथित कमीशन के संबंध में पूछताछ की।

ईडी ने छत्तीसगढ़ में लगातार दो दिनों तक छापेमारी की और करीब 4 करोड़ रुपये बरामद किए। आयकर ने पहले छत्तीसगढ़ सरकार को एक पत्र लिखा था, जिसमें यह आरोप लगाया गया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बहुत करीबी कुछ अधिकारी कोयले और अन्य व्यापारियों से कमीशन/रिश्वत लेने में शामिल हैं। लेकिन इस संबंध में राज्य सरकार की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई।

मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय धन शोधन रोधी एजेंसी ने छापेमारी करने वालों में आईएएस जेपी मौर्य और रानू साहू के घर भी शामिल हैं।

ईडी की टीम ने तीन आईपीएस अधिकारियों के परिसरों की भी तलाशी ली। इससे पहले, जब छापे मारे जा रहे थे, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसे ‘राजनीतिक छापे’ करार दिया था।