2 हमलावरों ने फायरिंग की प्रैक्टिस कर रही रूसी सेना पर की अंधाधुंध फायरिंग, 11 सैनिकों की मौत

दुनिया
Spread the love

यूक्रेन। बड़ी खबर रूस से आयी है. रूसी सेना के फायरिंग रेंज पर आतंकियों की ओर से हमले की सूचना मिल रही है. जानकारी के अनुसार दो आतंकियों ने रविवार को रूसी सेना के जवानों पर गोलीबारी कर दी, जिसमें 11 सैनिकों की मौत हो गई, जबकि 15 से अधिक सैनिक घायल बताए जा रहे हैं.

वहीं, इस हमले के दौरान रूसी सैनिकों ने दोनों आतंकियों को मार गिराया है. रूस ने इस घटना को आतंकी हमला करार दिया है.

अभी-अभी जानकारी के अनुसार, फायरिंग रेंज में हमला करने वाले दोनों हमलावर रूसी सेना के ही वॉलेंटियर थे. और दोनों सेना के जवानों के साथ मिलकर फायरिंग की प्रैक्टिस कर रहे थे. इसी बीच दोनों ने जवानों पर हमला कर दिया. हालांकि मौके पर मौजूद सेना के जवानों ने सक्रियता दिखाते हुए मौके पर ही दोनों हमलावरों को मार गिराया है.

इस घटना के बाद सेना ने भी बयान जारी किया है. अधिकारियों के अनुसार, यह घटना यूक्रेन से सटे दक्षिण-पश्चिमी रूस के इलाके में हुई है. और दोनों हमलावर पूर्व सोवियत संघ के हैं.

यहां बताते चलें कि रूस ने हाल ही यूक्रेन के साथ चल रहे जंग के बीच आम नागरिकों को सेना में भर्ती करने की घोषणा की थी. रूस की सरकार ने कहा था कि रूसी कब्जे वाले इलाकों में शांति व्यवस्था कायम करने के लिए सरकार ने यह फैसला किया है.

हालांकि रूस में इस फैसले का जमकर विरोध हुआ था और लोग गूगल में खुद को घायल करने का तरीका खोजने लगे थे. रूस की सेना पर हुए इस हमले को यूक्रेन युद्ध से जोड़ कर देखा जा रहा है.

यहां बता दें कि हाल ही में रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव समेत कई बड़े शहरों पर हमले किए थे. इस हमले के दौरान सेना ने अस्पताल, असैन्य क्षेत्रों समेत कई सार्वजनिक क्षेत्रों में बनी इमारतों को निशाना बनाया था.