AAP के इस उम्मीदवार ने यहां जनसभा में गिनाए दारू पीने के फायदे, देखें वीडियो

अन्य राज्य देश
Spread the love

गुजरात। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने हाल में गुजरात दौरे पर भाजपा सरकार पर आरोप लगाया था कि ड्राई स्टेट में लोग जहरीली शराब पीने की वजह से मर रहे हैं। अगर उनकी सरकार आएगी, तो उनका ध्यान अच्छी शिक्षा, अच्छे अस्पताल और भ्रष्टाचार मुक्त पर होगा।

पर इस बीच उनकी ही पार्टी के एक उम्मीदवार ने सोमनाथ में जनसभा के दौरान शराब पीने के फायदे गिना डाले। उनका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

यहां बता दें कि यहां यह मामला इसलिए भी रोचक है, क्योंकि पंजाब सीएम और आप नेता भगवंत मान पर विपक्ष ने आरोप लगाया था कि वे जर्मनी से फ्लाइट से आते समय नशे में चूर थे। इस मामले में नागरिक विमान मंत्रालय जांच के आदेश दे चुका है।

हाल ही में पंजाब सीएम भगवंत मान पर जब आरोप लगे कि वो जर्मनी से भारत लौटते वक्त शराब के नशे में थे, जिस वजह से फ्लाइट देरी से उड़ान भर पाई। विपक्षी नेताओं ने आरोप लगाया कि मान ढंग से चल भी नहीं पा रहे थे। उधर, आप ने इन आरोपों को निराधार बताया। जबकि, नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया इस मामले में जांच के आदेश दे चुके हैं।

शराब को लेकर ताजा विवाद गुजरात से सामने आया है। ड्राई स्टेट गुजरात के सोमनाथ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए जगमाल वाला कहते हैं, “दुनिया में 196 देश हैं, जहां 800 करोड़ लोग रहते हैं। इन सभी 196 देशों में रहने वाले लोगों को शराब पीने की पूरी आजादी है।

अकेले भारत की आबादी 130-140 करोड़ है और पूरे देश में शराब पीने को लेकर छूट है। शराब पर प्रतिबंध केवल गुजरात में है। जो यह साबित करता है कि शराब खराब नहीं है। बड़े-बड़े डॉक्टर, आईएएस और आईपीएस अधिकारी शराब पीते हैं।”

इस वीडियो को देश गुजरात ने ट्विटर पर शेयर किया है। हालांकि इस मामले में पार्टी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

यहां बता दें कि गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। आम आदमी पार्टी ने इस बार चुनाव को लेकर पूरा जोर लगा दिया है, जिससे मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। इससे पहले भी चुनाव में आप ने ताल ठोकी थी, लेकिन, सफलता नहीं मिल पाई थी।