झारखंड में सूचना आयुक्‍तों की नियुक्ति को लेकर आंदोलन करेगा मंच

झारखंड
Spread the love

सिमडेगा। झारखंड में सूचना आयुक्‍तों की नियुक्ति नहीं हो रही है। इसे लेकर भारतीय सूचना अधिकार रक्षा मंच आंदोलन करेगा। मंच की सिमडेगा के सदर थाना के सामने जिला परिषद डाक बंगला में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया।

मंच के केंद्रीय अध्यक्ष रविकांत पासवान और केंद्रीय महासचिव आनंद किशोर पंडा विशेष रूप से इस बैठक में उपस्थित थे। मंच की ओर से आई कार्ड का वितरण किया गया। संगठन की मजबूती पर चर्चा हुईं।

मंच के केंद्रीय अध्यक्ष रविकांत पासवान ने कहा कि हेमंत सरकार सूचना का अधिकार कानून को पूरी तरह से विफल करने में लगी हुई है। पिछले तीन वर्षों से झारखंड राज्य सूचना आयोग में एक भी सूचना आयुक्त नहीं है। सरकार जानबूझकर उनकी नियुक्ति नहीं कर रही है। यह आम जनता के अधिकारों का हनन है। इसके लिए मंच की ओर से जोरदार आंदोलन किया जाएगा।‘

अध्‍यक्ष ने इसके लिए मंच की सिमडेगा जिला कमेटी को मजबूत कर आंदोलन की तैयारी करने को कहा। जिला अध्यक्ष कृष्णा बडाईक की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें मंच के वरीय उपाध्यक्ष अमरेंद्र किशोर प्रसाद, उपाध्यक्ष बसंत प्रधान, जिला सचिव श्रीकांत श्रीवास्तव, सह सचिव सज्जन मेहर, वि०स० प्रभारी चतुर बडाईक, संगठन मंत्री श्रवण सेनापति, सह संगठन मंत्री अलातियुस तिर्की ने भी अपने विचार रखें।

मंच के केंद्रीय महासचिव आनंद किशोर पंडा के धन्यवाद किया। इस बैठक में संजय कुमार, मिथलेश कुमार, रामजीत महतो के अलावे कई लोग उपस्थित थे।