Jharkhand Weather

jharkhand : बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी, कल यहां भारी बारिश संभव

झारखंड मौसम
Spread the love

रांची। दक्षिण और दक्षिण-पश्चिम हवाओं का जोर है। बंगाल की खाड़ी से नमी लेकर आ रही है। इसके कारण बारिश देखने को मिल रही है। दिन में अच्‍छी धूप हो रही है। नमी मौजूद रहने की वजह से गर्जन वाले बाद हैं। इसके कारण गर्जन और वज्रपात के साथ अच्‍छी बारिश देखने को मिल रही है।

वातवरण में मौजूद नमी के कारण झारखंड में 3 सितंबर को भारी बारिश होने की संभावना है। इसका असर राज्‍य के उत्तर-पूर्वी और मध्‍य भागों में पड़ने के संकेत हैं। बंगाल की खाड़ी में 6-7 सितंबर से साइक्‍लोनिक सर्कुलेशन बनने की संभावना है। इसके जोर पकड़ने और झारखंड की तरफ आने से फिर से अच्‍छी बारिश होगी। यह जानकारी रांची मौसम केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने 2 सितंबर को जारी बुलेटिन में दी है।

8 सितंबर तक ये स्थिति

3 से 6 सितंबर तक राज्‍य में कई स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की प्रबल संभावना है।

7 और 8 सितंबर को राज्‍य में लगभग सभी स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की प्रबल संभावना है।

यहां के लिए अलर्ट

देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, साहिबगंज, रांची, गुमला, हजारीबाग, बोकारो, खूंटी, रामगढ़ जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। कुछ स्‍थानों में गर्जन के साथ वज्रपात हो सकता है।

सीधे यहां पढ़ें खबरें खबरें आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं।