कांग्रेस को फिर लगा झटका; गुलाम नबी आजाद के समर्थन में एनएसयूआई के 36 नेताओं ने दिया इस्तीफा

अन्य राज्य देश
Spread the love

जम्मू। कांग्रेस को फिर लगा जोर का झटका। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं कि गुलाम नबी आजाद के कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद कई और नेताओं ने उनके समर्थन में पार्टी छोड़ दी है।

इसी कड़ी में जम्मू कश्मीर कांग्रेस की यूथ विंग, नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया यानी एनएसयूसीआई के 36 नेताओं ने पार्टी से किनारा कर लिया है। सभी ने पार्टी से अपना त्यागपत्र दे दिया है। त्यागपत्र देने वालों में एनएसयूआई के अध्यक्ष भी शामिल हैं।

न्यूज एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य के उपाध्यक्ष अनिरुद्ध रैना से लेकर कांग्रेस प्रदेश महासचिव मनिक शर्मा ने पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया।

यहां बता दें कि गुलाम नबी आजाद के कांग्रेस पार्टी छोड़ने के बाद उनके समर्थन में छात्र इकाई के कई नेताओं ने पार्टी से किनारा कर लिया है। सभी ने पार्टी की मेंबरशिप से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले मंगलवार को 64 वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने पार्टी छोड़ दी थी।

यहां यह भी बता दें कि पार्टी छोड़ने के बाद अपने बयान में गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि वो नई पार्टी की स्थापना करेंगे। उन्होंने कहा था कि आने वाले समय में चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में वो नई पार्टी का गठन करेंगे।

बता दें, पार्टी छोड़ने के बाद गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी पार्टी को लेकर फैसला ले रहे हैं वो किसी भी नेता की राय नहीं लेते हैं।