टाटा क्रूसिबल कॉर्पोरेट क्विज हो रहा शुरू, यहां करें रजिट्रेशन

मुंबई देश शिक्षा
Spread the love

  • राष्ट्रीय विजेता को मिलेगा 2.5 लाख रुपयों का इनाम

मुंबई। टाटा क्रूसिबल कॉर्पोरेट क्विज शुरू हो रहा है। टाटा समूह द्वारा चलायी जाने वाली टाटा क्रूसिबल ऐसा मंच है, जहां कॉर्पोरेट दुनिया के क्विजिंग के युवा शौकीन अपनी प्रतिभा को सभी के सामने ला सकते हैं। टाटा क्रूसिबल के इस संस्करण में स्वतंत्रता के 75 सालों का उत्सव मनाया जाएगा। भारत के कॉर्पोरेट सफर से जुड़ी महत्वपूर्ण घटनाओं के बारे में सवाल पूछे जाएंगे।

इस क्विज का 19 वा संस्करण भी ऑनलाइन फॉर्मेट में होगा। देश भर के पूर्णकालिक काम कर रहे प्रोफेशनल्स इसमें व्यक्तिगत रूप से भाग ले सकते हैं। 25 अगस्त से 30 सितंबर 2022 तक रजिस्ट्रेशंस किए जा सकते हैं।

पूरे देश भर में चलने वाली यह क्विजिंग प्रतियोगिता ऑनलाइन होगी। इसकी शुरुआत एक प्रिलिम से होगी। इसके लिए देश में 12 क्लस्टर्स बनाए गए हैं। ऑनलाइन प्रिलिम के दो लेवल होने के बाद हर क्लस्टर से 12 फाइनलिस्ट्स को वाइल्ड कार्ड फाइनल्स के लिए बुलाया जाएगा। उनमें से अव्वल 6 फाइनलिस्ट्स 12 ऑनलाइन क्लस्टर फाइनल्स में हिस्सा लेंगे। हर एक क्लस्टर फाइनल में सबसे अधिक स्कोर पाने वाले प्रतिभागी को विजेता चुना जाएगा। दूसरा टॉप स्कोरर उपविजेता माना जाएगा।

क्लस्टर फाइनल्स के विजेता को 35,000 रुपए और उपविजेता को 18,000 रुपए के इनाम दिए जाएंगे। 12 क्लस्टर फाइनल्स में से हर विजेता दो सेमी-फाइनल्स में हिस्सा लेंगे। उनमें से 6 विजेता राष्ट्रीय अंतिम प्रतियोगिता में आमंत्रित किए जाएंगे, जो नवंबर 2022 में होगी। राष्ट्रीय अंतिम प्रतियोगिता के विजेता को प्रतिष्ठित टाटा क्रूसिबल ट्रॉफी और 2.5 लाख रुपए के इनाम से सम्मानित किया जाएगा।

टाटा ग्रुप के कॉर्पोरेट ब्रांड और मार्केटिंग के वाईस प्रेसिडेंट एड्रियन टेरोन ने बताया, ‘टाटा क्रूसिबल टाटा समूह की प्रमुख ब्रांड पहल है। देश के प्रतिभाशाली, उत्साही प्रोफेशनल्स को उनके ज्ञान, जागरुकता और प्रतिभा को सभी के सामने लाने के लिए मंच प्रदान करने के लिए सदैव प्रयासरत रहती है। आज के तेज गतिमान कॉर्पोरेट विश्व में ज्ञान, जागरुकता और प्रतिभा सफलता तक ले जाने वाले द्वार हैं।‘

रजिस्टर करने, नियमों को जानने और ताजा गतिविधियों की जानकारी के लिए कृपया https://iur.ls/tccq2022reg पर संपर्क करें।