झारखंड विधानसभा के मॉनसून सत्र के दूसरे दिन कार्यवाही के दौरान शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की बिगड़ी तबीयत, यहां कराए गए एडमिट

झारखंड
Spread the love

रांची। खबर है कि झारखंड विधानसभा के मॉनसून सत्र के दूसरे दिन आज सोमवार को सदन की कार्यवाही के दौरान शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की तबीयत बिगड़ गयी। इसके बाद उन्हें तत्काल निकट के पारस अस्पताल ले जाया गया, जहां मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी उनका हाल जानने पहुंचे।

फिलहाल शिक्षामंत्री जगरनाथ महतो की तबीयत स्थिर है और पहले से सुधार है। अस्पताल में भर्ती मंत्री के स्वास्थ्य पर डॉक्टरों की टीम लगातार निगरानी रख रही है।

जानकारी के अनुसार सोमवार को मॉनसून सत्र की कार्यवाही शुरू हुई थी, इसी दौरान शिक्षामंत्री जगरनाथ महतो ने सीने में दर्द और सांस लेने में परेशानी महसूस की। इसके बाद आनन-फानन में उन्हें एंबुलेंस से रांची के पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया।

शिक्षामंत्री का स्वास्थ्य खराब होने की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी पारस हॉस्पिटल पहुंचे और उनसे मुलाकात कर उनका हालचाल पूछा। अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि उनकी तबीयत फिलहाल स्थिर है और खतरे की कोई बात नहीं हैं।

बताया गया है कि हॉस्पिटल में भर्ती मंत्री जगरनाथ महतो को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। वहीं जगरनाथ महतो की पहले की मेडिकल हिस्ट्री को देखते हुए पारस अस्पताल के डॉक्टरों ने हैदराबाद के डॉक्टरों से भी संपर्क किया है।

शिक्षामंत्री के बीमार होने की सूचना पर रांची के उपायुक्त, एसएसपी और सिविल सर्जन भी अस्पताल पहुंचे। सिविल सर्जन डॉ विनोद कुमार का कहना है कि मंत्री जगरनाथ महतो का ऑक्सीजन लेवल फिलहाल 96 है और बीपी 120/80 है। उनकी हालत स्थिर है। सीटी स्कैन में भी कोई खास गड़बड़ी नहीं है।

पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर कहा, ‘आज विधानसभा सत्र के दौरान झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ जी की तबीयत अचानक खराब हो जाने की सूचना है। उन्हें पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ईश्वर से प्रार्थना है कि उन्हें स्वस्थ रखें और वे जल्द ठीक होकर जनसेवा के काम में लगे रहें।’