बीजेपी विधायक टी राजा गिरफ्तार, हैदराबाद में भारी प्रदर्शन, जानें पूरा मामला

अन्य राज्य देश
Spread the love

हैदराबाद। बड़ी खबर हैदराबाद से सामने आ रही है, जहां पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने वाले तेलंगाना से बीजेपी विधायक टी राजा को हैदराबाद सिटी टास्कफोर्स और शाहीनयथगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल तेलंगाना से बीजेपी विधायक टी राजा के द्वारा दिए विवादित बयान के बाद मामला गर्मा गया है। हैदराबाद में उनके इस बयान के खिलाफ कल शाम से ही प्रदर्शन जारी है। टी राजा पर आरोप है कि उन्होंने पैगम्बर को लेकर विवादित बयान दिया है।

उन पर यह आरोप है कि स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के खिलाफ जारी अपने बयान में पैंगम्बर के खिलाफ विवादित टिप्पणी की है।हैदराबाद दक्षिण क्षेत्र के डीसीपी पी साई चैतन्य ने जानकारी देते हुए बताया कि पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए विधायक राजा सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। राजा के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर बीती रात साउथ जोन डीसीपी कार्यालय में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था।

बीजेपी विधायक टी राजा के विवादित बयान से गुस्साए लोगों ने हैदराबाद के दबीरपुरा भवानी नगर में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करने वालों में AIMIM के नेता भी शामिल थे। वहीं हैदराबाद के कई इलाकों में लोगों ने टी राजा के खिलाफ प्रदर्शन किया।

यहां बता दें कि बीजेपी विधायक टी राजा सिंह अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं। टी राजा सिंह तेलंगाना के गोशामहल विधानसभा सीट से विधायक हैं। दरअसल, स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी ने हैदराबाद में एक शो किया था, लेकिन टी राजा ने शो होने से पहले ही बोल दिया था कि वो हैदराबाद में उनका शो नहीं होने देंगे।

वहीं राजा सिंह ने शो होने से पहले ही कह दिया था कि अगर तेलंगाना सरकार और हैदराबाद पुलिस मुनव्वर फारूकी का शो होने की इजाजत देगी, तो वो विवादित टिपप्णी करेंगे। राजा सिंह का यह आरोप है कि मुनव्वर फारूकी अपने शो में हिंदू देवी- देवताओं पर कथित विवादित टिप्पणी करते हैं। यही वजह है कि उन्होंने पैंबम्बर के खिलाफ विवादित बात कही है।

राजा ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी करके विवादित बात कही है। इसको लेकर बीती रात पूरे हैदराबाद शहर के अलग-अलग इलाकों में लोगों ने प्रदर्शन किए हैं।