बिहार के बाद गुरुग्राम में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के मॉल पर सीबीआई ने की रेड

बिहार देश
Spread the love

पटना। सीबीआई ने रेल मंत्री के रूप में लालू प्रसाद यादव के कार्यकाल के दौरान हुए जमीन के बदले नौकरी संबंधी कथित घोटाले को लेकर गुरुग्राम स्थित एक निर्माणाधीन मॉल समेत 25 स्थलों पर छापे मारे।

ऐसा माना जा रहा है कि बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के मालिकाना हक वाली एक कंपनी इस मॉल का निर्माण कर रही है। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली, गुरुग्राम, पटना, मधुबनी एवं कटिहार समेत अन्य जगहों पर छापेमारी की जा रही है।

उन्होंने कहा कि गुरुग्राम के सेक्टर 71 में निर्माणाधीन ‘अर्बन क्यूब्स’ मॉल का निर्माण व्हाइटलैंड कंपनी कर रही है, जिसमें तेजस्वी यादव के परिवार की हिस्सेदारी है। यह छापेमारी ऐसे समय में की जा रही है, जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राज्य विधानसभा में विश्वास मत हासिल करना है।

बता दें कि नीतीश कुमार ने हाल में बीजेपी के साथ नाता तोड़कर राजद के साथ हाथ मिलाया है। अधिकारियों ने बताया कि विधान परिषद सदस्य सुनील सिंह, राज्य सभा के सदस्यों अशफाक करीम एवं फैयाज अहमद और विधान परिषद के पूर्व सदस्य सुबोध राय समेत राजद के कई वरिष्ठ नेताओं के परिसरों में छापे मारे जा रहे हैं।

अनिल कुमार सिंह ने पटना स्थित अपने आवास के गलियारे में संवाददाताओं से कहा, ”यह शतप्रतिशत जानबूझकर किया गया है। इसका कोई मतलब नहीं है, कौन नहीं जानता है। ये लोग स्थानीय पुलिस को भी बताए बिना मेरे घर में घुस आए हैं। वे मुझसे एक दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने के लिए कह रहे हैं।”