दुखदः हिमाचल में बड़ा हादसाः सैंज घाटी में निजी बस हादसे का शिकार, 12 लोगों की मौत, इतने जख्मी

अन्य राज्य देश
Spread the love

हिमाचल। दुखद खबर हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले से आयी है, जहां बड़ा सड़का हादसा हुआ है। कुल्लू में सवारियों से भरी बस खाई में गिर गई है। हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है और अन्य घायल हैं।

तीन घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। फिलहाल, पुलिस मौके के लिए गई है और राहत और बचाव किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, कुल्लू जिले की सैंज घाटी की न्यूली शेंशर सड़क पर जंगला नामक स्थान पर यह दर्दनाक बस हादसा हुआ है। अब तक 12 लोगों की मौत हुई है। 3 घायलों को 108 एम्बुलेंस में सैंज सीएचसी भेजा गया है।

बताया जा रहा है कि सुबह साढ़े 8 बजे हादसा हुआ है। ग्रामीणों की मदद से घायलों को रेस्क्यू किया गया है। हादसे में बस के परखच्चे उड़ गए हैं।

बताया जा रहा है कि सड़क पर मलबा गिरा था और ड्राइवर बस को साइड से निकाल रहा था। इस दौरान बस सड़क से नीचे जा गिरी और नीचे दूसरी सड़क पर किनारे पर अटकी। हादसा काफी ऊपर से गिरने के कारण बस के परखच्चे उड़ गए। बस में 20 से ज्यादा लोगों के सवार होने की सूचना है।

प्रधानमंत्री ने हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में दुखद बस दुर्घटना के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए PMNRF की ओर से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि को मंजूरी दी है। घायलों को 50-50 हज़ार रुपये दिए जाएंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कुल्लू की बस दुर्घटना में जिन लोगों ने अपनों को खोया है उनके प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। मैंने हिमाचल प्रशासन से बात की है। बचाव कार्य पूरी गति से चल रहा है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।