शोणभद्र आदर्श डिग्री कॉलेज के 150 विद्यार्थियों का भविष्‍य दांव पर

झारखंड शिक्षा
Spread the love

विवेक चौबे

गढ़वा। जिले के कांडी प्रखंड मुख्यालय स्थित शोणभद्र आदर्श डिग्री कॉलेज के लगभग 150 स्टूडेंट्स का भविष्य दांव पर लग गया है। स्नातक में नामांकन कराए छात्र-छात्राओं ने ने बताया कि सत्र 2021-24 में नामांकन लिया था। नामांकन व अन्य शुल्क दो-दो हजार रुपये लिये गये थे। अभी तक पार्ट-1 और पार्ट- 2 की परीक्षा भी नहीं हुई। अब पार्ट- 3 की परीक्षा कैसे देंगे। अभी तक उनका पंजीकरण भी नहीं हुआ है।

इस समस्या को लेकर सोमवार को छात्रों ने प्राचार्य अशर्फी तिवारी से बात की। प्राचार्य ने एक सप्ताह का समय लेकर उनकी समस्याओं का निराकरण करने का आश्वासन दिया है। आशा कुमारी, प्रियांशु कुमारी, पुष्पा कुमारी, अवधेश कुमार, सनोज चौधरी, मनोज कुमार, बीरेंद्र यादव,जितेन्द्र कुमार, प्रीति मिश्रा, चांदनी कुमारी, सूरज कुमार रवि, मुकेश कुमार, अभिषेक कुमार पासवान, राहुल कुमार, जितेन्द्र यादव, संतोष कुमार, विकाश कुमार, आकाश कुमार, अमित कुमार, रौशन कुमार, रोहित यादव सहित दो दर्जन से अधिक विद्यार्थियों ने अपनी समस्या रखी।

विद्यार्थियों ने कहा कि जब भी आते हैं, तब प्राचार्य केवल आश्वासन दिया जाता है। छात्रों की शिकायत पर प्रखंड के उतरी क्षेत्र से जिला परिषद सदस्य प्रतिनिधि दिनेश कुमार और पतरिया पंचायत के पंचायत समिति सदस्य अमरजीत कुमार ठाकुर उर्फ प्रिंस ठाकुर ने भी से बातचीत की। दिनेश कुमार ने कहा कि बच्चों के साथ अन्याय हो रहा है। तीन दिनों के अंदर कोई ठोस निर्णय कॉलेज प्रशासन नहीं लेता है तो इसकी शिकायत शिक्षा मंत्री से की जाएगी।

इस संबंध में पूछे जाने पर प्राचार्य अशर्फी तिवारी ने कहा कि शोणभद्र आदर्श डिग्री कॉलेज नीलाम्बर पीताम्बर विश्विद्यालय मेदिनीनगर से टैग है। सत्र 2021-2024 में स्नातक में नामांकन की स्वीकृति के लिए फाईल विश्वविद्यालय को भेजा गया था, लेकिन अभी तक पता नहीं चल पाया है कि इसकी मंजूरी मिली है या नहीं। नामांकन की स्वीकृति मिलने की उम्‍मीद में नामांकन लिया गया था। उम्मीद है एक सप्ताह के अंदर छात्रों के हित में कोई  रास्ता निकल आएगा।